×

दूसरे छात्र ने जवाब दिया तो अध्यापक ने छात्र के दो दांत तोड़े

कलड़वास स्थित माउंट लिटेरा ज़ी स्कूल का मामला, परिजनों ने हिरणमगरी थाने में दर्ज करवाया मामला 

 

उदयपुर 19 अगस्त 2022 । शहर के हिरणमगरी थाना क्षेत्र में स्थित एक स्कूल में किसी अन्य को पूछे सवाल का जवाब दूसरे छात्र ने दे दिया तो आवेश में आए अध्यापक ने छात्र का सिर टेबल पर पटक दिया, जिससे छात्र के आगे के दो दांत आधे टूट गए। छात्र के परिजनों की ओर से मामला दर्ज करवाया गया है।

पुलिस के अनुसार भारत पुत्र ओमप्रकाश नंदावत निवासी शांतिनगर हिरणमगरी सेक्टर 3 ने मामला दर्ज करवाया कि उसका पुत्र सम्यक नंदावत (14) जो कलड़वास औद्योगिक क्षेत्र में स्थित माउंट लिटेरा ज़ी (Mount Litera Zee) स्कूल में पढ़ता है। 

गुरूवार को स्कूल के आखिरी पिरियड़ में हिंदी के अध्यापक कमलेश वैष्णव ने किसी अन्य छात्र को कोई प्रश्र पूछा था तो सम्यक ने उसका जवाब दे दिया। इस पर अध्यापक आवेश में आ गया और उसने छात्र का सिर पकडक़र टेबल पर मार दिया, जिससे छात्र के आगे के दो दांत आधे टूट गए। 

स्कूल प्रबंधन और शिक्षक ने न तो छात्र का उपचार करवाया और ना ही परिजनों को बताया। छात्र ने घर पर आकर परिजनों को बताया तो उसकी माता उसे एक निजी चिकित्सक लेकर गई, जहां पर चिकित्सक ने बताया कि उसके दोनों दांत ऐसे ही टूटे रहेंगे। परिजनों ने थाने में जाकर शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दी, जिस पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।