×

धर्मराज जी मंदिर में स्थापित प्रतिमा से चोरी हुए 9 छत्र, पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी 

आरोपी से बरामद हुए चोरी किये हुए चाँदी के 9 छत्र 

 

उदयपुर - चोरो की बढ़ती बेखौफ वारदातों से अब लोगो का घर ही सुरक्षित नहीं बल्कि अब भगवान के घर में चोरी होने लगी है। चोरो ने मंदिर में स्थापित प्रतिमा को भी नहीं छोड़ा है।  मंदिर से कभी प्रतिमा चुरा ले जाते चोर तो कभी चुरा ले जाते हैं दान पेटी। ऐसा ही सनसनी केस आया है उदयपुर जिले के डबोक क्षेत्र में चौहानो का गुडा स्थित धर्मराज की मदिर से मूर्तियों पर लगे चाँदी के छोटे-बड़े 9 नंग छत्र के चुरा लिये।  

पुजारी कना पुत्र गोदा निवासी कान्याखेड़ा, डबोक उदयपुर ने इस मामले के घटित होने पर डबोक थाना मं रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया की धर्मराज जी मंदिर के प्रतिमा से चाँदी के छत्र चोरी हो गए है।  ये छत्र मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं द्वारा भेंट किये गए थे।  

रिपोर्ट दर्ज होने पर डबोक थानाधिकारी योगेंद्र व्यास ने इस चोरी की वारदात पर कार्यवाही करते हुए शंकरलाल पुत्र पूरा निवासी कान्याखेड़ा को डिटेन कर पूछताछ की जिसके दौरान आरोपी ने चोरी  करना कबुल किया।

जुर्म कबूलने के बाद आरोपी  को पुलिस द्वारा  गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज  दिया गया।   शनिवार को पीसी रिमांड के दौरान आरोपी के पास से चाँदी के छोटे - बड़े 9 नंग छत्र बरामद किये गए।