×

सेक्टर 4 स्थित ज्वैलरी की दुकान पर हुई नकबजनी का पर्दाफाश

2 अभियुक्त गिरफ्तार एवं करीब 42 वारदातो का भी खुलासा

 

उदयपुर 21 जुलाई 2022 । हिरणमगरी थाना पुलिस ने गत 10 जुलाई को सेक्टर 4 स्थित ज्वैलरी की दुकान पर हुई नकबजनी का पर्दाफाश करते हुए 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।  अभियुक्तों ने पूछताछ में 42 वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है।  अब पुलिस गैंग के 4 अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है। 

हिरणमगरी थानाधिकारी रामसुमेर ने बताया की कमलेश पिता रामजी गमेती उम्र 21 वर्ष निवासी उटिया भाटा नाल थाना गोगुन्दा तथा कमलेश गमेती उम्र 23 वर्ष निवासी निचली मोकी गोगुन्दा को गिरफ्तार किया गया है। वहीँ इनके अन्य साथी कैलाश पिता अम्बालाल गमेती,धन्नाराम पिता वरदा गमेती,  देवीलाल उर्फ देवाराम पिता निका गमेती सभी निवासी निचली मोंकी थाना गोगुन्दा एवं किशन पिता कवरा गमेती निवासी निचली ढकला माता थाना गोगुन्दा फरार चल रहे है। 

दरअसल जुलाई को विवेक जैन ने थाना हिरण मगरी ने एक रिपोर्ट दी कि 9 जुलाई को रात्री करीब 7.30 पर सेक्टर नं. 4 स्थित उसकी ज्वैलरी की दुकान न्यू आरके ज्वेलर्स को बन्द करके हमेशा की तरह घर गया था और दिनांक 10.जुलाई को सुबह 4 बजे मन्दिर के पुजारी ने कॉल कर कहा कि दुकान का शटर आधा खुला हुआ जिस पर दुकान पर पहुंचा और देखा तो चैनल गेट, शटर के ताले टूटे हुये थे और अन्दर से 100 ग्राम सोने के जेवरात, 15 किलो चांदी के जेवरात व करीब 20 हजार रूपये और आर्टीफिशियल ज्वैलरी चोरी हो गए।

बदमाशों ने चोरी करने से पूर्व दुकान के बाहर एवं अन्दर लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड कर ले गये। साथ ही दुकान में पडा डीवीआर एवं तोडे गये ताले भी चोरी कर ले गये। प्रकरण में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया ।

तरीका ए वारदात 

अभियुक्तों द्वारा अपने फरार साथी के साथ मिलकर चोरी की कार में मुख्य आरोपी कैलाश गमेती के साथ सेक्टर नं. 4 स्थित न्यू आरके ज्वैलर्स की दुकान पर रात्रि करीबन 2 एएम पर पहुंचे। पिकअप को दुकान के आडे लगा कर पहले दुकान के बाहर लगे कैमरे के वायर को तोड एवं अपने साथ लाये सब्बल एवं सरिये से दुकान के लगे चैनल गेट को एवं शटर को तोडकर दुकान में प्रवेश कर दुकान में लगे कैमरो को तोडकर दुकान की रैको एवं दराजो में पडे सोने, चांदी एवं आर्टीफिशियल ज्वैलर्स एवं करीबन 20 हजार तथा डीवीआर एवं तोडे गये ताले भी साथ लेकर गये।

गिरफ्तार अभियुक्तगणो द्वारा घटना से पूर्व करीबन 2 दिन पहले सेलीब्रेशन माल के पास भुवाणा से चोरी की कार का प्रकरण पुलिस थाना सुखेर में दर्ज है।

अभियुक्तगण द्वारा अपने फरार साथियो के साथ मिलकर निम्न वारदाते करना भी स्वीकार किया है।

  • भुवाणा स्थित सेलीब्रेशन मॉल के पास से दिनांक 08 जुलाई को पिकअप चोरी करना
  • दिनांक 08 जुलाई की रात्रि को थाना गोगुन्दा क्षैत्र में बरोडिया में स्थित शराब की दुकान से रात्रि के समय शराब चोरी करना
  • अभियुक्तगण द्वारा अपने साथी अभियुक्तगण के साथ मिलकर 21 शराब की दुकान से शराब, 12 ज्वैलरी की दुकान से जेवरात, 7 किराणे की दुकानो से राशन का सामान व रूपये चोरी करना स्वीकार किया है। उक्त वारदाते जिला राजसमन्द के आमेट, केलवा, नाथद्वारा, राजनगर एवं उदयपुर के गोगुन्दा, झाडोल, ओगणा एवं उदयपुर शहर में अम्बामाता एवं सुखेर थाना क्षेत्र में चोरी, नकबजनी की वारदाते करना स्वीकार की है।