×

तीन स्कूटी चोर गिरफ्तार 

हाथीपोल थाना पुलिस ने आरोपियों से चोरी की स्कूटी सहित तीन अन्य बाइक भी बरामद की है

 

उदयपुर 10 अप्रैल 2024 । शहर में मधुबन इलाके से स्कूटी चोरी करने वाले तीन आरोपियों को हाथीपोल थाना पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपियों से चोरी की स्कूटी सहित तीन अन्य बाइक भी बरामद की है।

पुलिस ने बताया कि 13 मार्च को प्रार्थी प्रदीप पटेल पुत्र राम लाल पटेल उम्र 30 वर्ष निवासी युआईटी ऑफिस के पास मोती मगरी स्किम थाना हाथीपोल ने रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया कि उसकी स्कुटी एक्टीवा को लेकर अपैक्स चेम्बर मधुबन स्थित फिटनेस सेन्टर पर गया था।

उसने स्कूटी को रोड साईड पार्किंग में 9 बजे खड़ी की और रात जिम से वापिस आकर देखा तो उसकी स्कूटी अज्ञात व्यक्ति चुरा ले गया। रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।

शहर में आए दिन दुपहीया वाहनों की चोरी होने की बढ़ती वारदातों को गम्भीरता से लेते हुए एसपी ने वाहन चोरी करने वालों की धरपकड के लिए निर्देश दिये। निर्देश के आधार पर ही घटना स्थल के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों से फूटेज, तकनीकी संसाधनों व मुखबिर तंत्र से वारदात में संदिग्ध ऑटो एवं आरोपियों का पता चला। 

संदिग्ध ऑटो की तलाश कर दो दिन पूर्व ऑटो एवं तीन आरोपियों को डिटेन किया जिनसे पूछताछ की तो इस वारदात को करना कबूला। साथ ही ये भी बताया कि चोरी की गई स्कूटी को ऑटो में डाल कर ले गए और सवीना थाना सर्कल के बिलिया की पहाडियों में छुपा कर रख दी। तीनों आरोपियों की निशादेही से स्कूटी को बरामद किया गया। साथ ही बरामदगी के दौरान आरोपियों ने पुर्व में उदयपुर शहर में चोरी की गई कूल तीन अन्य बाइक भी बरामद की।

गिरफ्तार अभियुक्त विशाल पुत्र राजेश हरिजन उम्र 24 वर्ष निवासी बंजारा बस्ती हिरण मगरी सेक्टर 05, हरिश पुत्र लक्ष्मण ओड उम्र 23 वर्ष निवासी सवीना कच्ची बस्ती व पंकज पुत्र सुरेश हरिजन उम्र 21 वर्ष निवासी बंजारा बस्ती हिरण मगरी सेक्टर 5 को गिरफ्तार किया है।

इस पूरी कार्यवाही और आरोपियों की गिरफ्तारी में आदि पल थाने के कांस्टेबल धर्मपाल सिंह, शिवराम, शंभू सिंह, मांगीलाल, प्रकाश चंद्र और साइबर सेल के लोकेश रायकवाल की विशेष भूमिका रही।