×

तिरूपति नर्सिंग कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों ने रजिस्ट्रेशन की मांग को प्रदर्शन 

भीलों का बेदला स्थित पेसिफिक कॉलेज के बाहर जंगी प्रदर्शन किया 

 

उदयपुर। पेसिफिक हॉस्पीटल एंड मेडिकल कॉलेज से संबंध तिरूपति नर्सिंग कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों ने रजिस्ट्रेशन की मांग को लेकर भीलों का बेदला स्थित पेसिफिक कॉलेज के बाहर जंगी प्रदर्शन किया। बुधवार को सुबह से ही विद्यार्थी गेट के बाहर पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान प्रदर्शनकारी विद्यार्थी बेरिकट्स को हटाकर अंदर पहुंच गए। इस दौरान हॉस्पीटल में गहमागहमी का माहौल रहा। 

छात्रों ने इस दौरान पेसिफिक चोर है, हम नहीं भीख मांगते, नहीं किसी से भीख मांगते सरीखे गगनभेदी नारे लगाकर अपना आक्रोश जताया।

बाद में पुलिस के साथ एक प्रतिनिधि मंडल कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हुआ। इधर, अन्य विद्यार्थी गेट के बाहर ही अनशन पर बैठ गए। उनका कहना है कि जब तक रजिस्ट्रेशन नहीं दिया जाता है तब तक हम किसी भी सूरत में यहां से नहीं हटेंगे चाहे पुलिस हम पर लाठीचार्ज ही क्यों न करें। विद्यार्थियों ने अपनी पीड़ा शेयर करते हुए कहा कि कॉलेज में रजिस्ट्रेशन नहीं मिलने के कारण हमारी नौकरियां अटकी है।

एम्स जैसे हॉस्पिटल में जॉब अप्रोचयूनिटी मिलने पर काम नहीं कर पा रहे है। विद्यार्थियों का आरोप है कि पेसिफिक कॉलेज को अधिकारिक रूप से ब्लैक लिस्टेड कर रखा है। ऐसे में रजिस्ट्रेशन नहीं मिलने के कारण उनका भविष्य अधरझूल में लटका हुआ है।