×

स्लीपर कोच में शराब तस्करी करते दो आरोपी गिरफ्तार 

पुलिस फिलहाल आरोपियों से शराब तस्करी के बारे में पूछताछ कर रही है
 

उदयपुर 13 अप्रैल 2024।लोक सभा चुनाव के नजदीक आते ही अवैध तरीके से शराब की तस्करी के मामले हो चाहे बड़ी संख्या में नकदी अपने कब्जे में रख कर परिवहन करने की घटना सामने आने लगती है और इन घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर पुलिस भी अपने प्रयास बड़ा देती है। इसी के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय राजस्थान द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत एसपी उदयपुर योगेश गोयल के निर्देश अनुसार डिप्टी एसपी छगन राजपुरोहित के सुपरविजन में सवीना थाना पुलिस ने दो आरोपियों को एक स्लीपर कोच में शराब की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थानाधिकारी सवीना फूलचन्द टेलर को मुखबिर से सुचना मिली थी की एक स्लीपर कोच में शराब की तस्करी की जा रही है, इस सुचना पर थानाधिकारी अपनी टीम के साथ बताई गई जगह पर पहुंचे और देवशक्ति ट्रेवल की आसमानी रंग की बस को रुकवाकर जब तलाशी ली गई तो उसमे से कुल 22 पेटी अंग्रेजी शराब की मिली जिस पर बस में मौजूद व्यक्ति लालसिह निवासी खेमाणा भीलवाडा और प्रभु कुम्हार निवासी केसुली खमनोर राजसमन्द से जब इस बारे में पूछताछ की गई तो वह कोई संतोषपद जवाब नहीं दे सके, दोनों आरोपियों को लोकसभा चुनाव के आचार संहिता लागु होने के बाद अवैध रूप से शराब तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। साथ ही पुलिस ने बस में मिली अंग्रेजी शराब की 22 पेटियां और स्लीपर कोच को भी जब्त कर लिया। 

प्रारंभिक पूछ्ताछ में आरोपियों ने बताया की वह इस शराब को गुजरात मे बेचने ले जा रहे थे। पुलिस फिलहाल आरोपियों से शराब तस्करी के बारे में पूछताछ कर रही है।