×

पुरबिया कॉलोनी में हुआ झगड़ा 

बच्चों के बीच हुए विवाद के बाद मामला बढ़ गया
 

उदयपुर 8 अक्टूबर 2023 म। अंबामाता थाना क्षेत्र के 80 फीटरोड स्थित पुरबिया कॉलोनी में बच्चों के बीच हुए विवाद के बाद शनिवार रात मामला इतना बढ़ गया की कॉलोनी से सटी कालबेलिया बस्ती के लोगों ने वहां रहने वाले एक परिवार के घर में घुसकर उनके साथ मारपीट कर दी।

घटना रात करीब 8 बजे की बताई जा रही है जब कालबेलिया बस्ती से आए 25-30 लोगों ने 80 फिट रोड पूर्बीया कॉलोनी के रहने वाले एक परिवार के साथ मारपीट कर दी। मारपीट के दौरान महिलाओं सहित कुछ अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

पीड़ित परिवार के सदस्य इरशाद डायर ने बताया कि घटना के समय वह काम के सिलसिले में घर से बाहर गए हुए थे तभी पीछे से कालबेलिया बस्ती के रहने वाले कुछ लोगों ने 2 दिन पहले बच्चों के बीच में हुई किसी बात से नाराज होकर उनके घर में घुसकर उनके घर के लोगों पर हमला कर दिया जिसमें उनकी पत्नी और उनके पिता और वहां पर आए कुछ अन्य मेहमान भी इस घटना के दौरान घायल हो गए। इरशाद ने बताया कि यह रोज की समस्या है जब कालबेलिया बस्ती के रहने वाले लोग किसी न किसी बात पर वहां रहने वाले लोगों के साथ झगड़ा करते हैं और शराब पीकर वहां से गुजरने वाली युवतियों पर कमेंट करते हैं।

इरशाद ने बताया कि घटना 2 दिन पहले की है जब कालबेलिया बस्ती के रहने वाले कुछ बच्चों के साथ पुरबिया समाज के बच्चों की कोई कहासुनी हो गई थी जिससे नाराज होकर शनिवार को बच्चों के झगड़े से नाराज होकर कालबेलिया समाज के लोगों ने इरशाद के घर में घुसकर मारपीट कर दी।

इरशाद ने बताया कि 2 दिन पूर्व उनके घर में किसी का देहांत हो गया था जिसके चलते उनके घर में मेहमानों का आना-जाना लगा हुआ है इसी दौरान शनिवार को भी कुछ मेहमान उनके घर में आए हुए थे। जो की घटना के दौरान घायल हो गए हालांकि सभी घायलों को एमबी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया बाद में उनका मेडिकल कराया गया और अम्मा माता थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर दिया गया है।

गौरतलब है की कुछ वर्ष पहले अंबामाता थाने के इसी इलाके में कालबेलिया बस्ती के रहने वाले कुछ युवकों द्वारा पुरबिया कॉलोनी के रहने वाले एडवोकेट गजेंद्र पुरबिया के पिता भंवर पर किसी बात को लेकर चाकू से हमला किया गया था जिसके दौरान उनकी मौत हो गई थी।

बच्चे खेलते हुए आपस में लड़ पड़े इसके बाद में कालबेलिया समाज के लोगों ने हमसलाह होकर मुस्लिम समाज के एक घर पर धावा बोल दिया। मुस्लिम समाज के युवक ने आरोप लगाया है कि 20 से 25 लोग जिनमें महिलाएं भी शामिल थी उसके घर पर महिलाओं व बच्चों से मारपीट की उसके घर पर आए हुए तीन मेहमान इस मारपीट में घायल हो गई थी।