×

उमरडा सरपंच 25 हज़ार की रिश्वत लेते रंगे गिरफ्तार 

NOC ज़ारी करने की एवज़ में मांगी थी रिश्वत  

 

उदयपुर 22 फ़रवरी 2024 । ज़िले की एंटी करप्शन ब्यूरो की स्पेशल यूनिट ने कार्रवाई करते हुए उमरडा के सरपंच हीरालाल को 25000 रुपए की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार किया है।

जिला स्पेशल यूनिट एसबी के एडिशनल एसपी उमेश ओझा ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति ने अपनी एक यूनिट चालू करने के लिए जिला उद्योग केंद्र (DIC) में  आवेदन करना चाहता था, जिसके लिए उसे पंचायत से एक NOC की जरूरत थी जब उसने NOC प्राप्त करने के लिए सरपंच से संपर्क किया तो उसने एनओसी जारी करने के एवज में एक लाख रुपए की मांग की, जिस पर पीड़ित ने उसे 1 लाख रूपय उपलब्ध नहीं होने की बात कहकर कर मनाकर दिया। जिस पर कुछ दिन चले नेगोशिएशन के बाद मामला 25000 रूपए पर तय हुआ।

आरोपी सरपंच की पैसे की मांग से परेशान होकर पीड़ित ने एंटी करप्शन ब्यूरो की स्पेशल यूनिट को इसकी शिकायत कर दी जिस पर मामले का सत्यापन शुरू किया।

मामले का सत्यापन पूरा होने पर गुरुवार को सवीना स्थित पंचायत समिति के ऑफिस के बाहर लेकर आने को कहा जब पीड़ित ₹25000 की राशि लेकर पहुंचा तो उसने आरोपी सरपंच ने अपनी कार में बिठा लिया और जैसे ही उसने राशि अपने हाथों में ली तो एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने उसे रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।