×

नामांतरण खोलने के नाम पर पीड़ित के साथ हुई धोखाधड़ी

पति पत्नी दोनों न्याय के लिए अधिकारियों के दफ्तर के लगा रहे चक्कर

 

उदयपुर जिला पुलिस अधीक्षक के शरण में पहुंचे न्याय की गुहार लेकर और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर दरअसल उदयपुर के मावली फतेह नगर में एक बुजुर्ग दंपति को आरोपियों ने गुमराह कर बेशकीमती जमीन अपने नाम पर करवा दी ।

पीड़ित दंपति आज उदयपुर पहुंचा और मीडिया कर्मियों के सामने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी दी। पीड़ित ने बताया कि कई बार जिला प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री तक को इस मामले से अवगत कराया गया लेकिन अब तक कुछ भी करवाई नहीं हुई।

कई बार चक्कर काटने के बाद आरोपियों के खिलाफ थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया । लेकिन आरोपी लगातार धोखाधड़ी से हड़पी करोड़ों रुपए की जमीन पर अवैध तरीके से निर्माण कर रहे हैं । पीड़ित ने बताया कि आरोपियों द्वारा नामांतरण खुलवाने को लेकर मावली लेकर गए और जमीन अपने नाम पर करवा दी। 

पीड़ित पन्नालाल साहू ने आरोप लगाया कि पूरण दास पिता भगवान दास वैष्णव, श्यामा देवी पत्नी पूरण दास वैष्णव, आजाद हुसैन पिता कजोड़ मोहम्मद एवं शंकर लाल पिता स्वर्गीय किशोर गवारिया ने 19 फरवरी 2024 को नामांतरण खुलवाने के नाम से झांसा देकर ज़मीन अपने नाम करवा ली ।

जानकारी मिलने के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया गया लेकिन आरोपी लगातार धोखाधड़ी से हड़पी गई जमीन पर अवैध निर्माण कर रहे हैं पीड़ित दंपति ने जिला प्रशासन से मांग की है कि अवैध हो रहे निर्माण को तुरंत प्रभाव से रुकवाया जाए साथ ही आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।