×

चोरी के आरोप में तीन संदिग्ध व्यक्तियों की ग्रामीणों ने की धुनाई 

घासा के ग्रामीणों ने बढ़ती चोरियों के लिए पुलिस को ज़िम्मेदार ठहराते हुए शरण प्रदर्शन भी किया
 

उदयपुर 8 जून 2024। ज़िले के घासा थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने तीन संदिग्ध व्यक्तयों को चोरी की शंका पर पकड़ कर रस्सी से बांध दिया और क्षेत्र में बढ़ रही चोरीयों की घटना और इस पर अंकुश पाने में पुलिस को जिम्मेदार ठहराया और सड़क पर धरना प्रदर्शन किया। 

नाराज लोगों ने तीनों संदिग्धों की जमकर धुनाई कर दी और फिर उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार तीनों आरोपी सड़क पर लगी इलेक्ट्रिक डीपी चुराने की फिराक में थे।

सरपंच बोली- पुलिस ने कहा अभी सो रहे

पलाना कलां सरपंच नीतू जैन ने बताया कि उन्होंने एएसआई को फोन किया तो बोले- 'अभी सो रहे है, अभी उठे है, आ रहे है।' सरपंच ने एडिशन एसपी अंजना सुखवाल को भी सूचना दी। 

घासा थानाधिकारी भरत सिंह ने कहा कि उन्हें सरपंच ने सुबह पौने सात बजे फोन से सूचना दी और तत्काल हैड साहब को भेज दिया था। बाद में खुद मौके पर पहुंच गए।

मावली एसडीएम मनसुख डामोर ने बताया कि गांव वालों में गुस्सा इस बात को लेकर था कि घासा थाने में उनकी सुनवाई प्रोपर नहीं हो रही है। डामोर ने बताया कि पुलिस के आला अधिकारियों तक बात पहुंचाएंगे। पलाना कलां में गश्त बढ़ाने के लिए भी कहा है।

ग्रामीणों को कहना है कि पिछले 20 दिनों से उनके द्वारा अलग-अलग ग्रुप बनाकर क्षेत्र में रात को गश्त की जा रही है उनका कहना है कि पुलिस भी गश्त पर आती है लेकिन बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि वह पुलिस की गश्त के बावजूद घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं इसी के चलते ग्रामीणों ने अपने लेवल पर रात्रि गश्त करने का निर्णय लिया है और किसी के चलते अलग-अलग ग्रुप बनाकर रात भर ग्रामीण पुलिस क्षेत्र में गश्त करते हैं।

गौरतलब है कि 31 मई की रात को सलोनी क्षेत्र के रहने वाले राजकुमार खाती के घर को भी निशाना बनाया था और वहां से सोना चांदी के जेवर और नकद भी चोरी हुए थे।