×

विषाक्त सेवन से महिला की मौत

महिला के पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर लगाया आरोप

 

उदयपुर 11 मई 2024 शहर के सवीना थाना इलाके मे शनिवार रात एक विवाहिता महिला ने विषाक्त कर लिया जिससे उसकी मौत हो गई। मृतका के पीहर पक्ष को उसकी मौत कि सुचना जैसे ही लगी लोग मोर्चेरी के बाहर इकठ्ठा हो गए और इसकी मौत कि वज़ह ससुराल पक्ष पर लगा हंगामा खड़ा कर दिया। मोके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षो से समझाईश कर मामला शांत कराया।

दरअसल बीते दिन सविना थाना क्षेत्र में निहारिका चौबिसा नाम की महिला ने अपने घर में ही जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया जिससे उसकी मौत हो गई। 

जानकारी के अनुसार मृतका झाड़ोल हाल निवासी सविना थाना क्षेत्र मे अपने सास और पति के साथ रहती थी जबकि मृतका का पीहर इंटालीखेड़ा, सलूम्बर में था, निहारिका की शादी को 6 वर्ष ही हुए थे और साथ ही 3 वर्ष की छोटी बेटी भी है, परंतु बीते दिन पारिवारिक परेशानी के चलते मृतका ने अपने कमरे में जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया। 

मृतका के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया वही मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया है, कि ससुराल वाले और पति उसे आए दिन परेशान करते थे, ऐसे में मृतका ने परेशान होकर जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया। मृतका के पिता ने कहा कि दहेज को लेकर भी उसे परेशान किया जा रहा था वही हाल ही मे पिता 8 अप्रैल को बेटी से मिलकर गए और दामाद को भी समझाया कि वह लड़ाई झगड़ा नहीं करें। 

ऐसे मे मृतका के पिता ने कहा कि उन्हें न्याय मिले और पूरे मामले को लेकर जांच की जाए और जो भी आरोपी हो उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले, वही ससुराल वालो का कहना हे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद में सबकुछ पता चल पाएगा, परिवार द्वारा लिखित में रिपोर्ट देने पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सुपुर्द किया है।