×

बच्चों की तस्करी के मामले में 5 और महिलाए गिरफ्तार

इनके माध्यम से ही यहां के बच्चे हैदराबाद, बरेली और दिल्ली तक बेचे गए

 

उदयपुर। सवीना थाना क्षेत्र में सात माह के बच्चे को बेचने का प्रयास करती महिला की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अब पांच महिलाओं को गिरफ्तार किया है। इन पर पूर्व में गिरफ्तार महिला को बच्चे बेचने और खरीदने का आरोप है। इनके माध्यम से ही यहां के बच्चे हैदराबाद, बरेली और दिल्ली तक बेचे गए।

पुलिस ने महिला आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से एक आरोपी को जेल भेज दिया गया, जबकि अन्य को 28 जनवरी तक रिमांड पर रखने के आदेश दिए। मामले में पूर्व में गिरफ्तार चार आरोपी भी रिमांड पर है। मामले में अब तक नौ आरोपी गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस ने बताया कि मामले में आरोपी सिमरन पत्नी अमजद खान निवासी हिरणमगरी सेक्टर 4, राधा साहू पत्नी बंशीलाल निवासी शिव कॉलोनी सेक्टर 6, सुमन शक्तावत पत्नी भंवरसिंह राठौड़ निवासी आदर्श नगर दक्षिणी सुन्दरवास, जीवली पत्नी शांतिलाल निवासी ओवरा मानस बाघपुरा, मीरानाथ पत्नी शिवनाथ जोगी निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सेक्टर 14 को गिरफ्तार किया गया। 

न्यायालय ने आरोपी जीवली को जेल भेजने तथा सिमरन, सुमन, राधा व मीरानाथ को 28 जनवरी तक रिमांड पर रखने के आदेश दिए गए। दूसरी ओर रिमांड पर चल रहे दो आरोपी पिता व दलाल से पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है। इसके बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि इन आरोपियों ने अब तक कितने बच्चों का सौदा किया है।