×

मस्तान बाबा उर्स के दौरान देर रात चाकूबाजी कर युवक की हत्या

सज्जन नगर निवासी लड़की के साथ रिश्ते की चल रही बात से खफा परिजनों पर हत्या का शक 

 

उदयपुर 26 सितंबर 2022 । शहर के अंबामाता थाना क्षेत्र में मुल्ला तलाई स्थित मस्तान बाबा उर्स के दौरान देर रात साढ़े तीन बजे करीब 5-6 लोगो ने एक युवक पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। हमले के दौरान घायल युवक पर चाकू से 15-20 वार किये गए और हमलावर मौके से फरार हो गए। वहीँ घायल युवक की इलाज के दौरान अल सुबह पांच बजे मौत हो गई।  

हमले में मारे गए युवक की पहचान 20 वर्षीय तहसीन रज़ा उर्फ़ एजे निवासी महावतवाड़ी के रूप में हुई है , मृतक परिवार में सबसे छोटा था एवं सुंदरवास स्थित एक गेराज में कार्यरत था। हमलावरों की संख्या 5 से 6 बताई जा रही है। 

इधर, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हमले में घायल युवक को एमबी अस्पताल पहुँचाया जहाँ से से जीबीएच अमेरिकन हॉस्पिटल रेफर किया गया. दौरान ए इलाज घायल युवक तहसीन की अल सुबह पांच बजे मौत हो गई। पुलिस ने हमलवारों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू दी वहीँ मृतक के शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।   

मृतक के बड़े भाई सोहेल ने बताया कि घटना एक लड़की से मृतक की दोस्ती को लेकर हुई है। चूँकि ऐसा जानकारी में आया की मृतक का सज्जन नगर निवासी एक लड़की से रिश्ते की बात चल रही थी जिससे लड़की के घर के कुछ सदस्य खुश नहीं थे, इस बात को लेकर कई बार तू तू मैं मैं हुई है। लेकिन इस बार पूरी प्लानिंग के साथ हमला कर हत्या कर दी गई।  

घटना को लेकर उठे सवाल 

कल रात जिस स्थान पर हत्या हुई वहां मस्तान बाबा के उर्स क समारोह चल रहा था जिसमे भारी तादाद में ज़ायरीन मौजूद थे और पुलिस बल की संख्या भी भारी संख्या में मौजूद था । ऐसे में हमलवारों का एक व्यक्ति पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर वहां से फरार होना पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा करता है।