×

ज़मीन विवाद के चलते युवक ने की आत्महत्या, आक्रोशित समाजजनो का मोर्चरी के बाहर प्रदर्शन

आत्महत्या को लेकर डांगी समाज में आक्रोश, आत्महत्या के लिए उकसाने वाले की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मोर्चरी में एकत्र हुए समाज के लोग

 

मृतक ने सुसाइड नोट में गौरव कुमावत पर लगाया ज़मीन हड़पने का आरोप

उदयपुर 13 अगस्त 2021। शहर के सुखेर थाना क्षेत्र के डागलियों की मगरी निवासी 38 वर्षीय युवक ने बीती रात करीब 9 बजे अपने ही घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है की ज़मीन विवाद के चलते युवक मानसिक तौर पर परेशान था। मृतक युवक की पहचान शंकर डांगी पुत्र पुरीलाल डांगी के रूप में की गई है। 

मृतक की जेब से सुसाइड नॉट भी बरामद किया गया है जिसमे उसने आत्महत्या के लिए गौरव कुमावत पुत्र रमेश कुमावत निवासी संयोग काम्प्लेक्स नवरतन भुवाणा को ज़िम्मेदार ठहराया है।  मृतक के सुसाइड नोट में दर्ज किया है गौरव कुमावत ने उसे धोखे में रखकर उनका (मृतक का) नवरत्न स्थित प्लाट हड़प लिया और उसके पेटे पैसे नहीं देने की वजह से वह दुखी होकर आत्महत्या कर रहा है। मृतक ने सुसाइड नोट में परिवार को न्याय देने और गौरव कुमावत को सज़ा देने की मांग की है।      

इधर, आत्महत्या को लेकर डांगी समाज के लोग एमबी अस्पताल की मोर्चरी में एकत्र हो गए और मौके पर पुलिस जाब्ता भी मौजूद है। समाज के आक्रोशित लोगो ने आत्महत्या के लिए उकसाने के ज़िम्मेदार गौरव कुमावत की गिरफ़्तारी की मांग पर शव न उठाने का फैसला किया है। मृतक के भाई सुरेश डांगी ने गौरव कुमावत के विरुद्ध पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई है। 

मोर्चरी के बाहर मौके पर पहुंचे भुवाणा ग्राम पंचायत के सरपंच मोहन लाल डांगी ने बताया की आरोपी द्वारा षड्यंत्रपूर्वक रजिस्ट्री करवाकर ज़मीन हड़पने से शंकर डांगी को आत्महत्या करनी पड़ी। आरोपी के खिलाफ पूर्व में शिकायत दर्ज करवाई गई थी लेकिन कार्रवाही नहीं होने से समाज के लोग क्षुब्ध है और जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा तब तक वह शव नहीं उठाएंगे। वहीँ समाज के लोगो ने मांग की है की षड्यन्त्रपूर्वक हड़पी गयी ज़मीन परिवार को वापिस दिलवाई जावे।