×

युवक ने पत्नी और चार बच्चो की हत्या कर खुद को लगाईं फांसी 

लॉक डाउन में नौकरी जाने के बाद आर्थिक तंगी से जूझ रहा था परिवार  

 
जिले के खेरवाड़ा कस्बे के रोबिया फला गांव की घटना 

उदयपुर 25 दिसंबर 2020। जिले के खेरवाड़ा कस्बे के रोबिया होली फला गांव में आज शुक्रवार सुबह एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। जहाँ एक पति ने पत्नी और 4 बच्चों की धारदार हथियार से हत्या करने के बाद खुद को एक पेड़ से फांसी लगाकर जान दे दी। इस दिल दहला देने वाली घटना में पति पत्नी और चार मासूम समेत 6 लोगो का परिवार पूरी तरह समाप्त हो गया।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह गांव के लोगों ने 30 वर्षीय रणजीत मीणा पिता जगदीश मीणा (30) का शव पेड़ से लटका हुआ पाया। आसपास के लोग इसकी सूचना देने उसके घर पहुंचे तो देखा की बाहर से ताला लगा हुआ है और घर के बाहर सूखा हुआ खून मिला। घर के अंदर रणजीत की पत्नी कोकिला तथा उनके चार बच्चों 6 वर्षीया जसोदा, 5 वर्षीय लोकेश, 4 वर्षीय गंजी तथा 1 वर्षीया गुड्डी की खून से सनी लाश पड़ी हुई थी। सभी की धारदार हथियार से मारकर हत्या की गई थी।

पुलिस ने शुरुआती जांच के आधार पर बताया कि वारदात गुरुवार देर रात की है। रणजीत मीणा ने अपने पूरे परिवार की हत्या करके खुदकुशी कर ली। बताया जाता ही की रणजीत का परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। पहले रणजीत किसी दुकान में काम करता था। लेकिन, लॉकडाउन में नौकरी चली गई। तभी से परिवार बुरी तरह से आर्थिक तंगी से घिर गया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह भी पता चला है कि गुरुवार रात को किसी बात पर रणजीत का पत्नी से झगड़ा हुआ था। आसपास के लोगों ने झगड़े की आवाज भी सुनी थी। ऐसे में आशंका है कि झगड़े के बाद रणजीत ने गुस्से में आकर उक्त वारदात को अंजाम देकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। हालाँकि पुलिस ने वारदात के पीछे के कारणों का स्पष्ट खुलासा नहीं किया है। वहीँ घटना के मौके जिला पुलिस अधीक्षक समेत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।