×

17 जनवरी से नहीं होंगे कक्षा 12वीं के प्रैक्टिकल एग्जाम 

प्रदेश में 17 जनवरी से शुरू होने जा रही 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाओं को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है- शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला

 

बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण राज्य में 25 जिले रेड जोन में

राजस्थान में कोरोना का ग्राफ धीरे-धीरे तेजी से बढ़ रहा है। प्रदेश में राजस्थान बोर्ड की 17 जनवरी से शुरू होने जा रही 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। राजस्थान में कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने यह फैसला लिया है। 

शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने सोशल मिडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि "प्रदेश में 17 जनवरी से शुरू होने जा रही 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाओं को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण राज्य में 25 जिले रेड जोन में आ गए हैं। इन परिस्थितियों को देखते हुए तथा विशेषज्ञों की सलाह पर यह निर्णय लिया गया है"

वर्तमान स्थिती में प्रायोगिक परीक्षाओं के आयोजन से अधिक आवश्यक बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाना है। डॉ कल्ला ने कहा कि फरवरी में कोविड परिस्थितियों की उचित समीक्षा उपरांत बच्चों की प्रायोगिक परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में निर्णय लिया जाएगा।