×

जेईई मेन में उदयपुर के 3 छात्र तुषार, निभ्रांत और साहिल ने किया नाम रोशन

तुषार तलेसरा 99.95%, निभ्रांत वैष्णव के 99.88% और साहिल सफी के 99.85% 

 

जेईई मेन रिजल्ट 2021 के आधार पर उम्मीदवारों को विभिन्न IIT, NIT, JFTI और JEE Main में भाग लेने वाले अन्य संस्थानों में प्रवेश मिलेगा

नेशनल टेस्टिंग एंजेसी की ओर से आज जेईई मेन (JEE Mains) का रिजल्ट घोषित किया गया। इस परीक्षा में 6 स्टूडेंट्स ने 100 एनटीए हासिल किए है। जिसमें राजस्थान के साकेत झा ने 100 एनटीए परसेंटाइल हासिल कर प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। वहीं राजस्थान के उदयपुर शहर के तुषार तलसेरा ने 99.95 पर्सेटाइल हासिल करके प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं निभ्रांत वैष्णव ने 99.88 पर्सेटाइल हासिल करके द्वतिय स्थान प्राप्त किया। साहिल सफी ने 12वीं के साथ जेईई मेन फरवरी अटेम्पट में 99.85 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं।

उदयपुर टाइम्स से बात करते हुए साहिल सफी ने बताया कि वह इसका श्रेय अपने टीचर और अपने माता पिता को देना चाहेगें। उन्होने बताया कि 8 से 10 घंटे पढ़ाई की। सबसे ज्यादा एक्यूरेसी पर ध्यान दिया और लॉकडाउन में ऑनलाइन क्लासेज़ ली। कक्षा 10वीं में साहिल ने 97% अंक प्राप्त किए थे। वहीं अभी साहिल जेईई एंडवास की तैयारी के साथ 12वीं की परीक्षा की तैयारी में जुटे है। साहिल बताते है कि उनको जब भी वक्त मिलता था तो थोड़ी देर सोशल मिडिया यूज़ करते थे। 

उल्लेखनीय है की गत वर्ष जेईई मेन एग्ज़ाम जनवरी व अप्रैल में ही आयोजित किया गया था। लेकिन कोविड-19 के चलते पहली बार जेईई मेन परीक्षा चार फेज़ में - फरवरी, 15 से 18 मार्च, 27 से 30 अप्रैल और 24 से 28 मई के बीच आयोजित की जा रही है। जिसमें फरवरी सेशन का रिजल्ट घोषित किया गया है। चारों सेशन का रिज़ल्ट आने के उपरांत फाइनल मैरिट तैयार होगी। जेईई मेन रिज़ल्ट 2021 के आधार पर उम्मीदवारों को विभिन्न एनआईटी, जीएफटीआई और जेईई मेन में भाग लेने वाले अन्य संस्थानों में प्रवेश मिलेगा।