×

सरकारी स्कूलों में 80 फीसदी क्लासेज बच्चों से फुल 

सभी बच्चे ऑनलाइन क्लासेज को न अहमियत देकर ऑफ्लाइन से पढ़ाई करना कर रहे पसंद

 

तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सभी स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का रखा जा रहा है ध्यान 

कोरोना की धीमी गति को देखते हुए राजस्थान सरकार ने 1 सितंबर से कक्षा 9वी से 12वीं तक के लिए स्कूल खोल दिए है। उदयपुर शहर के सरकारी स्कूलों के 80 फीसदी बच्चे क्लासेज अटेन्ड कर रहे है। ऑनलाइन क्लासेज केवल 20 फीसदी बच्चे ही अटेन्ड कर रहे है। 80 बच्चे फीसदी अभिभावकों की अनुमति के साथ ही कक्षा में प्रवेश कर रहे है। रेजीडेनसी गर्ल्स सीनियर सैकण्डरी स्कूल की प्रिसिंपल रंजना मिश्रा ने बताया कि सभी बच्चे ऑनलाइन क्लासेज को अहमियत ना देकर ऑफलाइन पढ़ाई करना चाहते है।

सभी स्कूलों के 1 सितंबर से कक्षा शुरु होने के बाद सभी बच्चे क्लासेज अडेन्ट कर रहे है। बच्चों का भी कहना है कि ऑफलाइन क्लासेज में जल्दी समझ आता है। और टीचर से सवाल का जवाब लेना भी आसान होता है। ऐसे में राजस्थान सरकार की ओर से स्कूल खुलना सभी बच्चों के लिए अच्छा है। वहीं तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए स्कूलों में सभी बातों का ध्यान रखा जा रहा है। कोरोना की धीमी गति को देखते हुए राजस्थान सरकार ने 1 सितंबर से कक्षा 9वी से 12वीं तक के लिए स्कूल खोल दिए है। उदयपुर शहर के सरकारी स्कूलों के 80 फीसदी बच्चे क्लासेज अटेन्ड कर रहे है।

ऑनलाइन क्लासेज केवल 20 फीसदी बच्चे ही अटेन्ड कर रहे है। 80 बच्चे फीसदी अभिभावकों की अनुमति के साथ ही कक्षा में प्रवेश कर रहे है। रेजीडेनसी गर्ल्स सीनियर सैकण्डरी स्कूल की प्रिसिंपल रंजना मिश्रा ने बताया कि सभी बच्चे ऑनलाइन क्लासेज को अहमियत ना देकर ऑफ्लाइन पढ़ाई करना चाहते है। सभी स्कूलों के 1 सितंबर से कक्षा शुरु होने के बाद सभी बच्चे क्लासेज अडेन्ट कर रहे है।

बच्चों का भी कहना है कि ऑफलाइन क्लासेज में जल्दी समझ आता है। और टीचर से सवाल का जवाब लेना भी आसान होता है। ऐसे में राजस्थान सरकार की ओर से स्कूल खुलना सभी बच्चों के लिए अच्छा है। वहीं तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए स्कूलों में सभी बातों का ध्यान रखा जा रहा है।