×

AMUCOM- 2022 का गीतांजलि मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में हुआ आगाज़

एसोसिएशन फॉर मेडिकल अपडेट्स की चौथी इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का आज 12 तारीख को गीतांजलि मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में हुआ आगाज़

 

एसोसिएशन फॉर मेडिकल अपडेट्स की चौथी इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का आज 12 तारीख को गीतांजलि मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में  आगाज़ हुआ। इसका उद्घाटन निम्हांस से आए पद्मश्री डॉ गंगाधर द्वारा किया गया। डॉ गंगाधर ने योग व मानसिक स्वास्थ्य का क्या संबंध है पर विस्तृत चर्चा की। जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया की योग से मानसिक रूप से अस्वस्थ्य रोगियों को स्वास्थ्य होने में बहुत मदद मिलती है। डॉ शरमन सिंह जोकि एम्स भोपाल के डीन रह चुके हैं ने इनोवेशन व स्वास्थ्य के बारे में चर्चा की।

गीतांजलि कैंसर सेंटर के सर्जन डॉ आशीष जाखेटिया ने  ब्रेस्ट कैंसर की नई तकनीकों जिनके द्वारा ब्रेस्ट कैंसर के लक्षणों को समय रहते पहचान किस तरह से की जा सकती है पर विस्तृत चर्चा की।

इस कान्फ्रेंस के दौरान सिंपोजियम का भी आयोजन हुआ जिसके अंतर्गत मेडिकल एजुकेशन के अंदर क्या क्या नई तकनीकों का इस्तेमाल किया जाता है पर आधारित था।

इस सिंपोजियम में हरियाणा से डॉ बड़ीहाल, दिल्ली से डॉ पूरी, गीतांजलि मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल से मेडिकल एजुकेशन यूनिट हेड डॉ मनजिंदर कौर, इन तीनों स्पीकर्स ने विद्यार्थियों को किन नई तकनीकों से पढ़ना चाहिए, जिससे विद्यार्थियों को क्या फायदा हो सकता है और साथ ही कंपिटेंसी बेस्ड एजुकेशन  के बारे में विस्तार से बताया। 

उद्घाटन के दौरान एमयूकॉन का पहले जर्नल का अनावरण हुआ। इस कार्यक्रम में जयपुर से आई भावना भगनानी जोकि मोहन फाउंडेशन से जुड़ी हुई हैं ने ऑर्गन डोनेशन हेतु लोगो को प्रेरित किया।