×

MLSU में आधार कार्ड सुधार हेतु कैंप का आयोजन

विद्यार्थियों के हितों, शैक्षणिक गतिविधियों आवश्यक सुविधाओं के संचालन हेतु उचित व्यवस्थाएं प्रदान करने हेतु कला महाविद्यालय बधाई का पात्र- कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह

 

मोहनलाल सुखड़िया विश्वविद्यालय के सामाजिक एवं मानविकी महाविद्यालय में 21 फरवरी  से भारतीय डाक के संयुक्त तत्वाधान में विद्यार्थियों की सुविधा हेतु आधार कार्ड अपडेशन हेतु कैंप लगाया जाएगा।

महाविद्यालय के अधिष्ठाता प्रोफेसर सी आर सुथार ने बताया कि विद्यार्थियों के आधार कार्ड में सुधार तथा नए मोबाइल नंबर अपडेशन, एड्रेस में परिवर्तन, जन्म दिनांक का सही उल्लेख इत्यादि में परिवर्तन हो तो, वह महाविद्यालय के अधिष्ठाता कार्यालय में चल रहे कैंप में उपस्थित होकर सुधार करवा सकते हैं।

विद्यार्थियों को इस हेतु आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे। अक्सर यह देखा गया है कि विद्यार्थियों के मोबाइल नंबर सही नहीं होते हैं या बदले हुए होते हैं साथ में अधिकांश विद्यार्थियों के जन्म दिनांक नहीं लिखी होती इन्हीं सभी छात्रों की समस्याओं का संज्ञान लेते हुए महाविद्यालय अधिष्ठाता प्रोफेसर सीआर सुथार द्वारा महाविद्यालय एवं भारतीय डाक के साथ मिलकर इस कैंप का आयोजन किया जा रहा है।

विद्यार्थी कार्यालय समय के दौरान अपने आधार कार्ड में किसी भी प्रकार का अपडेशन या सुधार करा सकते हैं। किसके लिए सरकार द्वारा निर्धारित ₹50 शुल्क देना होगा। गौरतलब है कि आधार कार्ड में सही जानकारी के अभाव में कई विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है!