×

भूपाल नोबल्स संस्थान का पांच सुषमा स्वराज वीमेन्स आइकॉन अवार्ड्स लेकर धमाका

डॉ जयश्री सिंह, डॉ अनिता राठौड़, डॉ रजनी अरोरा, डॉ कंचन राणावत और डॉ सीमा नरुका ने ये पुरुस्कार जीते

 

भूपाल नोबल्स संस्थान की पांच फैकल्टी ने 2022 का सुषमा स्वराज महिला आइकॉन अवार्ड्स जीतकर पूरे देश मे नाम रोशन किया। इंग्लिश विभाग हेड डॉ जयश्री सिंह, नेशनल कैडेट कोर कैप्टन डॉ अनिता राठौड़, प्रबंधन विभाग की हेड डॉ रजनी अरोरा, ड्राइंग की डॉ कंचन राणावत और बीएन पब्लिक स्कूल की प्राचार्या डॉ सीमा नरुका ने ये पुरुस्कार जीते। 

ये पुरस्कार सेंटर फॉर एडुकेशन डेवलोपमेन्ट फाउंडेशन और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एडुकेशन, मालदीव के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किये गए। ये पुरस्कार विभिन्न श्रेणियों में विभिन्न महिलाओं द्वारा जो  देश, समाज के लिए । महिलाओं के लिए  बहुत ही मूल्यवान कामों और सेवाओं के लिए प्रेरणा स्वरूप प्रदान किये गए। 

पुरस्कार प्रदाता ग्लोबल टॉक एडुकेशन फाउंडेशन की चैयरपर्सन और दून पब्लिक स्कूल की प्राचार्या डॉ प्रियदर्शिनी नागर और सी ई डी के प्रबंध निदेशक प्रोफेसर सीबी शर्मा ने प्रदान किये। इस कार्यक्रम को भारत सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ माइक्रो, स्माल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज ने प्रायोजित किया। 

ज्ञातव्य है कि भूपाल नॉबल्स के शताब्दी समारोह वर्ष में इस तरह के पुरस्कार जीतने बहुत महत्वपूर्ण है और बी एन विश्वविद्यालय के चैयरपर्सन प्रदीप कुमार सिंह सिंगोली, प्रेसिडेंट प्रोफ. एन बी सिंह,  संस्थान के सचिव डॉ महेंद्र सिंह आगरिया, प्रबंध निदेशक मोहब्बत सिंह राठौड़, रजिस्ट्रार परबत सिंह ने सभी विजेताओं को बधाई प्रेषित की। 

ये जानकारी जन सम्पर्क अधिकारी डॉ कमल सिंह राठौड़ ने दी। समस्त भारत मे 50 महिलाओं का चयन  उनके बॉयोडाटा और साक्षात्कार के आधार पर किया गया, उदयपुर के लिए बहुत ही गौरव की बात है कि पांच विजेता यंहा से रहे।कार्यक्रम का सफल संचालन कैप्टन डॉ दिनिशा ने किया।