×

लेकसिटी के मॉडल स्कूल के रूप में विकसित हो रहा है बेदला गाँव का बालिका स्कूल

उपप्रधान की अथक मेहनत और परिश्रम से सीसीटीवी के बाद अब भामाशाह की मदद से मिला डेढ़ लाख की लागत का हाईटेक फर्नीचर
 

उदयपुर शहर से सटे बेदला गांव में स्थित बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय अब जिले में एक मॉडल के रूप में विकसित हो रहा है। कुछ समय पूर्व भामाशाह की मदद से पूरे स्कूल परिसर को 16 सीसीटीवी कैमरो की निगरानी में कैद किया गया। अब बड़गाँव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ के अथक प्रयास से स्कूल की बालिकाओ के बैठने के लिए अच्छी क्वालिटी की 200 प्लास्टिक चेयर और 50 कम्प्यूटर टेबल दिलवाए है।  उपप्रधान राठौड़ ने स्कूली छात्राओं के बैठने के लिए पायरोटेक वर्कस्पेस सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से यह व्यवस्था करवाई है ।

स्कूल की प्रिंसिपल निर्मला आसिया ने बताया कि स्कूल में टेबल-कुर्सी मिलने से बच्चियों को काफी फायदा मिलेगा। आसिया ने इस मौके पर बड़गाँव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़, डॉ आशिष सिंघल, पायरोटेक कम्पनी के आदित्य कोचर, राऊंड टेबल ऑफ इंडिया के सौरभ कोठारी और अन्य लोगो का आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ ने भामाशाहो का आभार व्यक्त करते हुए साफ किया कि उनकी और से लगातार प्रयास किये जा रहे है,ताकि स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियों को एक अच्छा और सौहार्द पूर्ण वातावरण स्कूल में मिल सके।

राठौड़ ने कहा कि आने वाले समय के गाँव के स्कूलों को और भी नवाचारों के माध्यम से विकसित किया जाएगा । राउंड टेबल ऑफ इंडिया के चेयरमैन सौरभ कोठारी,पायरोटेक कम्पनी के आदित्य कोचर,शशांक सिंघवी,मनन माण्डवत,शबनब तौबवाला,डॉ हर्ष बक्षी,अनंजय जैन की मौजूदगी में इस फर्नीचर को स्कूल को समर्पित किया गया।

इस मौके पर बड़गाँव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़, प्रिंसिपल निर्मला आसिया और अध्यापिका प्रीति पालीवाल मौजूद रहे। फर्नीचर को पाकर स्कूल की छात्राएं काफी प्रसन्नचित मुद्रा में नजर आयी।फर्नीचर की कीमत करीब 1 लाख 25 हजार रुपये के आसपास है।