×

गिट्स के 8 छात्रों का इण्डिया सीमेंट्स में चयन

इलेक्ट्रीकल इन्जिनियरिंग ब्रान्च के 5 तथा मैकेनिकल इन्जिनियरिंग ब्रान्च के 3 विद्यार्थियों का चयन ग्रेजुएट इन्जिनियरिंग ट्रेनी के पद पर हुआ

 

उदयपुर 28 जनवरी 2023। गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज, डबोक, उदयपुर में 2023 बैच के इलेक्ट्रीकल इन्जिनियरिंग ब्रान्च के 5 तथा मैकेनिकल इन्जिनियरिंग ब्रान्च के 3 विद्यार्थियों का चयन ग्रेजुएट इन्जिनियरिंग ट्रेनी के पद पर हुआ। 

कम्पनी के नियमानुसार चयनित विद्यार्थियों को प्रथम वर्ष में स्टीफण्ड व रहने की सुविधा कम्पनी के तरफ से दिया जायेगा जो द्वितीय वर्ष में स्टाइपंड में वृद्धि हो जायेगी। बाद में कम्पनी के नियमानुसार कम्पनी के पैरोल पर नियमित कर दिया जायेगा।

संस्थान के निदेशक डॉ. एन. एस. राठौड ने बताया कि इण्डिया सिमेंट्स 1946 से 2000 से ज्यादा कर्मचारियों के साथ अपने 7 प्लांट में सीमेंट उत्पादन के द्वारा पूरे भारत के इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास में अपना योगदान प्रदान कर रहा हैं। इसके प्रमुख ब्राण्ड शंकर सीमेंट, कोरामण्डल किंग व रासि गोल्ड हैं।

ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट हेड अरविन्द सिंह पेमावत के अनुसार कम्पनी ने सर्वप्रथम पीपीटी एवं इन्ट्रेक्शन के माध्यम से कम्पनी के बारे में विद्यार्थी को अवगत कराया। उसके पश्चात् लिखित परीक्षा, टेक्नीकल इन्टरव्यू एवं एच. आर. के माध्यम से इलेक्ट्रीकल इन्जिनियरिंग ब्रान्च के विद्यार्थी हर्षित बैरागी, महिपाल सिंह, प्रियांशु शर्मा, रितिक टेलर व यश गर्ग तथा मेकेनिकल इन्जिनियरिंग ब्रान्च के विद्यार्थी भावेश यादव, करण प्रजापत व प्रभाकर माथुर का चयन ग्रेजुएट इन्जिनियरिंग ट्रेनी के पद पर हुआ। वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड़ ने चयनित विद्यार्थी के सवर्णिम भविष्य की कामना की।