×

MLSU में अंतरराष्ट्रीय सीईओ कॉन्फ्रेंस

विश्वविद्यालय के कुलगीत से शुरू हुई अंतरराष्ट्रीय सीईओ कॉन्फ्रेंस 

 

सुखाड़िया विश्वविद्यालय के तत्वाधान में इस वर्ष की चौथी अंतरराष्ट्रीय सीईओ कॉन्फ्रेंस  का विश्वविद्यालय में 20 मई को शुभारंभ हुआ। पूर्व में विश्वविद्यालय एवं सीईओ कॉन्ग्रेस के मध्य इस कांफ्रेंस हेतु एमओयू साइन किया जा चुका था। 

कॉन्फ्रेंस के रेक्टर प्रो. पी.के. सिंह ने कहा  कि यह कार्यक्रम निश्चित रूप से छात्रों और शिक्षाविदों के लिए बेहतर अवसर और प्रोत्साहन प्रदान करेगा। उन्होंने कार्यक्रम के समग्र उद्देश्यों और इससे मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय और अन्य सदस्य विश्वविद्यालयों को कैसे लाभ होगा, इसका भी वर्णन किया। कॉन्फ्रेंस के समन्वयक डॉ सचिन गुप्ता ने विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अमेरिका सिंह द्वारा प्रेषित शुभकामनाएं एवम् वक्तव्य को पढ़ा, डॉ सिंह द्वारा प्रेषित वक्तव्य में कहा गया कि "चौथा अंतर्राष्ट्रीय सीईओ कॉन्फ्रेंस " एक शानदार और भव्य आयोजन है और इस कार्यक्रम का हिस्सा बनना निश्चित रूप से भविष्य में हम में से प्रत्येक को लाभान्वित करेगा।

कॉन्फ्रेंस के समन्वयक डॉ  गुप्ता ने यह भी बताया कि विश्वविदयालय के लिए ये गर्व कि बात है कि विश्वविद्यालय को ऐसी कॉन्फ्रेंस का आयोजन का मौका मिल रहा है जिसमें अल्बेनिया, अर्जेंटीना, अजरबेजान, बोस्निया, जापान, जॉर्डन, इटली, इंडोनेशिया, न्यूजीलैंड, भारत, यूके, नाईजीरिया, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, रोमानिया, टर्की, साउथ अफ्रीका, श्री लंका, इजिप्ट, फ्रांस, जॉर्जिया, चीन, चिली, कोलंबिया, कैमरून, कोसोवो, लेबेनोन, मोरक्को, मेसेडोनिया, फिलीपींस, सऊदी अरब, थाईलैंड, साइप्रस, ट्यूनीशिया, उज़्बेकिस्तान देशों के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।  

डॉ सचिन गुप्ता ने अपने मुख्य भाषण में आभार व्यक्त किया और प्रत्येक व्यक्ति को धन्यवाद दिया जिनके कारण यह आयोजन संभव हुआ। डॉ. गुप्ता ने कार्यक्रम की समय सारिणी और इसके पाठ्यक्रम के बारे में भी सभी को जानकारी दी। उन्होंने अपने थैंक्स नोट में यह भी जोड़ा कि इस आयोजन से जुड़े सभी लोगों के लिए यह एक शानदार अवसर है। कार्यक्रम बेहतर कल के लिए ज्ञान, विचार और कार्यवाही को एक साथ लाएगा।

यह कॉन्फ्रेंस 20 से 22 मई तक  ऑनलाइन एवम् ऑफलाइन दोनों माध्यमों में आयोजित हो रही है।, इस आयोजन में सुखाड़िया विश्वविद्यालय के साथ अल्फ्रेड नोबल यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ प्राइजन, साइप्रस वेस्ट यूनिवर्सिटी, सेंट्रल एशियन अमेरिकन यूनिवर्सिटी, इंटरनेशनल विजन यूनिवर्सिटी, ताशकंद यूनिवर्सिटी ऑफ इकोनॉमिक्स संयुक्त आयोजक होंगे।