×

कल 30 अप्रेल को होगी जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा

केन्द्राधीक्षकों व सीएलओ को दिया प्रशिक्षण
 

उदयपुर, 29 अप्रेल 2022 । जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा 30 अप्रेल को प्रातः 11.30 बजे 1.30 बजे तक आयोजित होगी। परीक्षा के सफल आयोजन एवं आवश्यक तैयारियों को लेकर नवोदय विद्यालय समिति के अध्यक्ष व जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के निर्देशन में जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश पालीवाल व प्राचार्य नवोदय डॉ. महबूब अली ने जिले के 17 ब्लॉकों के 69 केन्द्राधीक्षक एवं जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा नियुक्त सीएलओ को प्रशिक्षण दिया। 

परीक्षा के आयोजन की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी ने पालीवाल ने नवोदय विद्यालय द्वारा सर्वाधिक आवेदन पत्र भरवाने पर प्राचार्य एवं स्टाफ की प्रशंसा करते हुए कहा कि इनकी कड़ी मेहनत से उदयपुर जिले के दुर्गम एवं पिछड़े क्षेत्रों के विद्यार्थी नवोदय में प्रवेश ले पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कलक्टर के आदेशानुसार जिले के सभी केन्द्राधीक्षक आवेदित परीक्षार्थियों की शत-प्रतिशत परीक्षा में उपस्थिति सुनिश्चित करें।

प्राचार्य डॉ. महबूब अली ने परीक्षा संबंधी जानकारी दी और कहा कि इस वर्ष परीक्षा में नवीन प्रक्रिया के तहत परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र पर कक्षा 5 में अध्ययनरत विद्यालय के प्रधानाध्यापक के द्वारा सत्यापित कर और परीक्षा केन्द्र पर जमा करवाना अनिवार्य हैं। इस अवसर पर नवोदय नेतृत्व संस्थान के निदेशक अम्बेश कुमार शिक्षा विभाग के वीरेन्द्र सिंह यादव व मुरलीधर चौबासा उपस्थित थे ।