×

जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा 30 अप्रेल को

परीक्षा में उदयपुर जिले के कुल 18 हजार 100 परीक्षार्थी भाग लेंगे। 

 

उदयपुर 18 अप्रेल 2022। जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा 30 अप्रेल को उदयपुर जिले के 17 ब्लॉक के 69 केन्द्रों पर आयोजित होगी। परीक्षा में उदयपुर जिले के कुल 18 हजार 100 परीक्षार्थी भाग लेंगे। 

परीक्षा का आयोजन सीबीएसई, दिल्ली करवाएगा। 2 घण्टे की परीक्षा में 80 ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रश्न पत्र में भाषा और गणित के 25-25 और मानसिक योग्यता के 50 अंक निर्धारित हैं। कुल 100 अंकों का पेपर होगा।  

प्रवेश पत्र यहां से करे डाउनलोड

नवोदय परीक्षा के प्रवेश पत्र जवाहर नवोदय विद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। जवाहर नवोदय विद्यालय, मावली के प्राचार्य डॉ. महबूब अली ने बताया कि प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के पश्चात जिस स्कूल में बच्चे 5वीं कक्षा में सत्र 2021-22 में पढ़ रहा था उस स्कूल के प्रधानाध्यापक के हस्ताक्षर उस प्रवेश पत्र पर होने चाहिए और यह प्रवेश पत्र परीक्षा के दिन परीक्षा केन्द्र पर जमा किया जाएगा। अभिभावक इस प्रवेश पत्र की फोटो कॉपी  अवश्य अपने पास रखें। 

यदि किसी परीक्षार्थी को प्रवेश पत्र मिलने में कोई समस्या हो तो वह नवोदय विद्यालय मावली जिला उदयपुर से कार्य दिवस में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक  प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।