×

आदिवासी छात्रों के लिए पायलट प्रोजेक्ट शुरू करेगा MLSU 

विधायक डॉ. दयाराम परमार की अध्यक्षता में  एक कमेटी बनाई
 
 

उदयपुर की मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी जिले के आर्थिक रूप से पिछड़े आदिवासी टेलेंटेड स्टूडेंट्स को उच्च शिक्षा देने में मदद करने का निर्णय लिया है इसको ध्यान में रखते हुए यूनिवर्सिटी ने अपनी बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट कमेटी में राज्य सरकार के प्रतिनिधि विधायक डॉ. दयाराम परमार की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई है। 

इसके तहत यूनिवर्सिटी खेरवाड़ा से पायलट प्रोजेक्ट के तहत इसकी शुरुआत करेगी। खेरवाडा में इस पायलेट प्रोजेक्ट के बाद इसको गिर्वा खमनौर और आबूरोड़ आदि क्षेत्रों में आदिवासी स्टूडेंट्स को तराशा जाएगा।  

विधायक परमार की अध्यक्षता में बनाई गई कमेटी खेरवाड़ा में जाकर सीनियर सैकंडरी कक्षाओं में पड़ने वाले स्टूडेंट्स से मुलाक़ात करेगी और उन्हें उच्च शिक्षा के तरफ विभिन्न डिग्री कोर्सेज के बारे में प्रेरित करेगी ।

यूनिवर्सिटी कुलपति प्रो. आईवी त्रिवेदी ने बताया कि विशेषकर ऐसे स्टूडेंट्स, जो आर्थिक रुप से कमजोर होने से उच्च शिक्षा में पीछे रह जाते है उन स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी आर्थिक मदद भी करेगी और साथ ही में नि:शुल्क हॉस्टल सुविधा देगी। साथ ही में खेल कूद में रुचि रखने वाले स्टूडेंट्स को नि:शुल्क स्पोर्ट्स ट्रेनिंग भी दी जाएगी औए इसी के साथ उन्हें सरकार की उपयोगी योजनाओं से उन्हें जोड़ा जाएगा । कुलपति ने कहा कि अगर खेरवाड़ा में उनका यह प्रोजेक्ट कामयाब होता है तो आने वाले समय में इसे ब्लॉक में भी लागू किया जाएगा ।