×

नं6 राज एयर स्क्वाड्रन (एन.सी.सी) उदयपुर  का वार्षिक संयुक्त प्रशिक्षण कैंप-2022 (CATC-2022 )

 

उदयपुर नं. 6 राज एयर स्क्वाड्रन (एन.सी.सी.), का वार्षिक संयुक्त प्रशिक्षण कैंप 2022 (CATC-2022) राजस्थान विद्यापीठ के डबोक कैंपस में 9 से 16 अक्टूबर 2022 तक चल रहा है।

कैंप कमांडेंट विंग कमांडर मुदित चौरसिया, कमांडिंग अफसर, नं. 6 राज एयर स्क्वाड्रन (एन.सी.सी.), उदयपुर ने बताया की कैंप में कुल 518 कैडेट्स उपस्थित हैं जो की उदयपुर, चित्तौडग़ढ़, अजमेर, माउंट आबू, डूंगरपुर, गोगुन्दा, निम्बाहेड़ा, ब्यावर, जावर माइंस के विभिन्न स्कूल व महाविद्यलयों से आएं हैं।

एसोसिएट एन.सी.सी अधिकारी फ्लाइट लेफ्टिनेंट विशाखा सिंह ने बताया कि कैंप में इन सभी स्कूल व महाविद्यलयों के एसोसिएट एन.सी.सी. अफसर, नं. 6 राज एयर स्क्वाड्रन (एन.सी.सी.), उदयपुर का पी.आई. स्टाफ व सिविलियन स्टाफ , CGI कप्तान रामचन्दर उपस्थित हैं । इस कैंप में कैडेट्स के लिए विभिन्न गतिविधियॉं जैसे की पॉइंट 22 राइफल से फायरिंग , डबोक एयरपोर्ट पर एन.सी.सी के माईक्रोलाइट विमान में फ्लाइंग, स्कीट शूटिंग, खेल-कूद व अन्य प्रतियोगिताएं, व्यक्तित्व विकास पर गेस्ट लेक्चर, सांस्कृतिक आयोजन, ड्रिल व थिओरी क्लासेज, इत्यादि का आयोजन किया जा रहा है।  इन सभी गतिविधियों व प्रतियोगिताओं में कैडेट्स पूरे जोश के साथ भाग ले रहे हैं । कैंप का समापन 16 अक्टूबर 2022 को होगा।