×

प्रबन्ध अधयन संकाय के टूरिज्म एवंम होटल मैनेजमेंट प्रोग्राम में मनाया राजस्थान दिवस

होटल मैनेजमेंट ने राजस्थानी वेषभूषा में रैम्प वॉक व नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन

 

सुविवि के डिपार्टमेंट ऑफ टूरिज्म व होटल मेनेजमेंट में राष्ट्रीय सेवा योजना, INTACH व संकल्प - द सोशल कल्ब द्वारा 30 मार्च राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य पर राजस्थानी व्यंजनों के छिपे हुए व्यंजनों पर वेबिनार आयोजित किया गया। जिसमे डॉ. संगीता धर ने राजस्थानी खानपान पर चर्चा की।

इसी उपक्रम में होटल मैनेजमेंट ने राजस्थानी वेषभूषा में रैम्प वॉक व नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  जिसकी अध्यक्षता प्रबंध अध्ययन संकाय निदेशक प्रो हनुमान प्रसाद पाठ्यक्रम निदेशक प्रो. मीरा माथुर व प्रो. अनुया जी ने करी| सरस्वती वंदना, दीप प्रज्ज्वलित व कुलगीत की धुन के साथ कार्यक्रम को प्रारंभ किया गया।

 होटल मेनेजमेंट व प्रबंध अध्ययन संकाय के अनेक छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। नादिर एंड ग्रुप ने अपनी मधुर आवाज से कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। पूजा धाकड़ ने अपनी कविता की प्रस्तुति से कार्यक्रम में जान ला दी। नृत्य प्रतियोगिता में श्रुति लड्ढा व सर्वश्रेष्ठ वेशभूषा का इनाम करण अरोरा को दिया गया। कार्यक्रम को चिराग दवे, शेफ देवेंद्र यादव चंद्रशेखर, हर्षा कुमावत, कामिनी अग्रवाल, ललित एवं अन्य स्टाफ ने अहम भूमिका निभाई। कार्यक्रम का सफल संचालन रिशिता आच्छा व रिशिता भालावत ने किया व धन्यवाद ज्ञापित अपर्णा गाबा ने किया। 

प्रो मीरा माथुर  पाठ्यक्रम निदेशकर  होटल मैनेजमेंट ने सभी छात्रों को राजस्थानी कला और संस्कृति खानपान पर और ध्यान देने के लिए प्रेरित किया और बताया की नए सत्र के लिए सभी कार्य पूर्ण कर लिए गए है और जल्द ही नए सत्र के प्रवेश प्रारंभ हो जाएंगे।