×

Girl's College भींडर एवं बड़गाव College में प्रवेश प्रारम्भ 

ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 19 जून है

 

गजेंद्र सिंह शक्तावत राजकीय कन्या महाविद्यालय भीण्डर में प्रवेश शुरू

उदयपुर 11 जून 2024। गजेंद्र सिंह शक्तावत राजकीय कन्या महाविद्यालय भीण्डर में बीए प्रथम वर्ष (सेमेस्टर-1) में प्रवेश प्रारंभ हो चुके हैं।

महाविद्यालय के सहायक आचार्य अली असगर बोहरा ने बताया कि प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 19 जून है। छात्राएं ई-मित्र पर जाकर प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। 

कॉलेज शिक्षा विभाग की वेबसाइट hte.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन किया जा सकता है या एसएसओ आईडी के माध्यम से लॉग इन करके भी आवेदन किया जा सकता है। नए सत्र के प्रारंभ होने से पूर्व महाविद्यालय नवनिर्मित भवन में संचालित होगा।

बड़गांव महाविद्यालय में प्रवेश प्रारंभ

उदयपुर, 11 जून। राजकीय महाविद्यालय बड़गांव उदयपुर में बीए प्रथम वर्ष (प्रथम सेमेस्टर) की सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है।

महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. अंजना गौतम ने बताया कि आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा द्वारा ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया सोमवार 10 जून से प्रारंभ कर दी गई है। विद्यार्थियों को प्रवेश के लिए 19 जून तक ई मित्र पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा। 

विद्यार्थियों को अपनी एसएसओ आईडी से लॉग इन कर अपने जन आधार के माध्यम से आवेदन करना होगा। निर्धारित तिथि पर महाविद्यालय द्वारा छात्रों की वरियता सूची जारी की जाएगी इसके पश्चात छात्रों के मूल दस्तावेजों का सत्यापन महाविद्यालय में किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि विद्यार्थी सावधानीपूर्वक अपना आवेदन पत्र भरे। विद्यार्थी आवेदन पत्र में अपना मोबाइल नंबर भरे तथा अभिभावकों के मोबाइल नंबर के कॉलम में केवल अपने माता या पिता का मोबाइल नंबर ही भरना सुनिश्चित करें। 

विद्यार्थी इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन पत्र में ईमेल आईडी के कॉलम में ई मित्र वाले का ईमेल आईडी ना भरकर स्वयं का ईमेल आईडी भरे। प्रवेश प्रक्रिया से संबंधित किसी भी जानकारी एवं अपडेट के लिए छात्र आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा एवं राजकीय महाविद्यालय बड़गांव की वेबसाइट rajasthan.gov.in इन पर देखी जा सकती है।