×

राजकीय पालिटेक्निक कॉलेज में डिप्लोमा के आवेदन आज से

डिप्लोमा पाठ्यक्रम मे प्रवेश के लिए आवेदन 17 सितंबर से 28 सितंबर तक आमंत्रित किये गये हैं।
 
राज्य सरकार के निर्देशानुसार सत्र 2020-21 में सिविल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रीकल इंन्जीयरिग के प्रथम वर्ष के तीन वर्षीय डिप्लोमा पाठ्क्रमों तथा द्वितीय वर्ष की रिक्त रही सीटो पर प्रवेश कार्य किया जा रहा है।

उदयपुर। जिले के एक मात्र राजकीय पालिटेक्निक कॉलेज उदयपुर में नवीन सत्र हेतु प्रथम वर्ष व द्वितीय वर्ष पार्श्व प्रवेश से डिप्लोमा पाठ्यक्रम मे प्रवेश के लिए आवेदन 17 सितंबर से 28 सितंबर तक आमंत्रित किये गये हैं।

महाविद्यालय प्राचार्य सैयद ईरशाद अली ने बताया कि महाविद्यालय का नवीन परिसर जो कि जोगी तालाब के पास दक्षिण विस्तार योजना (सवीना) में स्थित है, में राज्य सरकार के निर्देशानुसार सत्र 2020-21 में सिविल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रीकल इंन्जीयरिग के प्रथम वर्ष के तीन वर्षीय डिप्लोमा पाठ्क्रमों तथा द्वितीय वर्ष की रिक्त रही सीटो पर प्रवेश कार्य किया जा रहा है।

प्राचार्य ने बताया कि प्रथम वर्ष में प्रवेश हेतु योग्यता दसवीं पास एवं द्वितीय वर्ष पार्श्व प्रवेश हेतु बाहरवी विज्ञान अथवा दो वर्षीय आटीआई उतीर्ण निधारित की गई है। राज्य सरकार के नियमानुसार विभिन्न वर्गों के लिए आरक्षण उपलब्ध हैं। प्रवेश संबंधित सम्पूर्ण जानकारी तकनीकी शिक्षा निदेशालय की साईट पर प्राप्त की जा सकती है।