×

IIM-पूर्णकालिक एमबीए के लिए आवेदन शुरू

ग्लोबल सप्लाई चेन मैनेजमेंट और डिजिटल एंटरप्राइज मैनेजमेंट में एमबीए

 

भारतीय प्रबंधन संस्थान, उदयपुर (आईआईएमयू) ने ग्लोबल सप्लाई चेन मैनेजमेंट (जीएससीएम) और डिजिटल एंटरप्राइज मैनेजमेंट (डीईएम) में अपने अद्वितीय एक वर्षीय पूर्णकालिक एमबीए कार्यक्रमों के लिए प्रवेश शुरू कर दिया है। कार्यक्रम किसी भी क्षेत्र में न्यूनतम 3 वर्ष के अनुभव वाले पेशेवरों के लिए हैं। जीएससीएम कार्यक्रम प्रबंधन के बुनियादी सिद्धांतों और वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन और लॉजिस्टिक्स में गहन विशेषज्ञता में एक ठोस आधार प्रदान करता है। डीईएम कार्यक्रम डिजिटल सिस्टम के प्रबंधन और व्यवसायों के डिजिटल परिवर्तन के लिए निर्णय लेने और डिजिटल वातावरण में जटिल और विविध पहल का नेतृत्व करने के लिए उनका उपयोग करने पर केंद्रित है।

इन विशुद्ध आवासीय कार्यक्रमों में प्रवेश GMAT/GRE/CAT परीक्षाओं पर आधारित होगा। इसके लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री और किसी भी क्षेत्र में तीन से अधिक वर्षों का कार्य अनुभव होना आवश्यक है। यह कार्यक्रम हर साल अप्रैल में शुरू होता है और अगले वर्ष मार्च में समाप्त होता है। पिछले बैचों को उद्योग जगत से शानदार प्रतिक्रिया मिली है, जिसमें कंसल्टिंग और अन्य क्षेत्रों की अग्रणी कंपनियों ने छात्रों की भर्ती की है। कार्यक्रम के पिछले बैच में 100% प्लेसमेंट हुआ। 

कार्यक्रम कॉरपोरेट्स, सार्वजनिक क्षेत्र और सरकारी एजेंसियों को अपने कर्मचारियों को प्रायोजित करने के लिए भी आमंत्रित कर रहे हैं। वर्तमान जीएससीएम बैच में भारतीय नौसेना द्वारा प्रायोजित छात्र हैं।

प्रोग्राम्स में एक सलाहकार बोर्ड है जिसमें देश की कई सफल कंपनियों के अत्यधिक अनुभवी संस्थापक और बिजनेस लीडर शामिल हैं, जिनमें इंफोसिस, फ्लिपकार्ट, आईबीएम, डेल्हीवरी, टाटा डिजिटल, डेलॉइट, डीपी वर्ल्ड और इंफो एज इंडिया शामिल हैं।

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया 

  • किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या समकक्ष के साथ स्नातक।

  • 2020 या उसके बाद के परीक्षणों के वैध GMAT/GRE स्कोर या CAT स्कोर

  • 29 फरवरी, 2024 तक न्यूनतम 36 महीने का पूर्णकालिक कार्य अनुभव

आवेदन पत्र भरने के बाद चयन प्रक्रिया

  • आवेदकों को पात्रता मानदंड के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाता है और दूसरे दौर के लिए बुलाया जाता है, जहां इंटरव्यू के माध्यम से उनका चयन किया जाता है।

  • प्रवेश की पेशकश उम्मीदवार की समग्र शैक्षणिक प्रोफ़ाइल, कार्य अनुभव, जीमैट/जीआरई/सीएटी में स्कोर और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर की जाती है।

  • सीमित संख्या में प्रवेश की पेशकश की जाएगी।