×

COVID-19 के बाद इंजीनियरिंग में चुनौतियां और अवसर 

सी. टी. ए. ई., उदयपुर में  हुआ सम्पन्न 
 
टी. ई. क्यू. आई. पी. प्रोजेक्ट (फेज-III) प्रायोजित "COVID-19 के बाद इंजीनियरिंग में चुनौतियां और अवसर" विषय पर 29 जून को एक सप्ताह के लघु अवधि प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी एंड इंजीनियरिंग, उदयपुर में हुआ।

उदयपुर। कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी एंड इंजीनियरिंग (सी. टी. ए. ई.), उदयपुर में 29 जून, 2020 को “COVID-19 के बाद इंजीनियरिंग में चुनौतियां और अवसर "  विषय पर लघु अवधि प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह सम्पन्न हुआ। लघु अवधि प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में विभिन्न विषय के प्रोफ़ेसर ने अपने विचार रखे। 

प्रो. नरेंद्र सिंह राठौर (विश्वविद्यालय के कुलपति) प्रो. अजय कुमार शर्मा (कॉलेज डीन), जो इस विश्व-बैंक प्रोजेक्ट (टी.ई.क्यू.आई. पी. -III प्रोजेक्ट.) के पी.आई. हैं, प्रो. महेश कोठारी (प्रोजेक्ट समन्वयक), डॉ. नवीन जैन (कार्यक्रम संयोजक) और डॉ. जय कुमार महरचंदानी (आयोजन सचिव) ने क्रमशः अपने विचार रखे। 

यह कार्यक्रम COVID-19 के बाद इंजीनियरिंग में चुनौतियां और अवसर के विषय में उच्च विशेषज्ञों के अनुभव को प्रस्तुत करने पर ध्यान केंद्रित करता है, जो सभी छात्रों के साथ-साथ शिक्षकों के लिए भी उपयोगी होगा। यह कार्यक्रम शैक्षणिक संस्थान की जरूरत के अनुसार रचनात्मकता, विस्तार और समय के साथ तालमेल और पेशेवरों के बीच प्रक्रिया को विकसित करने का लक्ष्य रखता है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य एक इंजीनियरिंग पेशेवर के रूप में नए अवसरों के बारे में जानना, आवश्यक तकनीकी कौशल को जानना और बढ़ाना है।  

इस लघु अवधि प्रशिक्षण कार्यक्रम का, प्रो. नरेंद्र सिंह राठौर (विश्वविद्यालय के कुलपति), प्रो. अजय कुमार शर्मा (कॉलेज डीन), आर आर जोशी (विभागाध्यक्ष), प्रो. महेश कोठारी (प्रोजेक्ट समन्वयक), डॉ. जय कुमार महरचंदानी (आयोजन सचिव)  और डॉ. नवीन जैन (कार्यक्रम संयोजक) के भाषणों के साथ उद्घाटन किया गया।

अंत में, डॉ. जय कुमार महरचंदानी ने धन्यवाद ज्ञापित किया और प्रो. नरेंद्र सिंह राठौर (विश्वविद्यालय के कुलपति) प्रो. अजय कुमार शर्मा (कॉलेज डीन), जो इस विश्व-बैंक प्रोजेक्ट (टी.ई.क्यू.आई. पी. -III प्रोजेक्ट.) के पी.आई. हैं, प्रो. महेश कोठारी (प्रोजेक्ट समन्वयक) के प्रति पूर्ण सम्मान से धन्यवाद व्यक्त किया। इसके अलावा, उन्होंने सभी को अपना हार्दिक धन्यवाद दिया, जिन्होंने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से इस आयोजन में योगदान दिया।