×

MLSU में पीएचडी प्रवेश (रीट) आयोजित

परीक्षा दो पारियों में सुबह 10  से 12 बजे तक एवं दोपहर 2 से 4 तक आयोजित हुई

 

26 विषयों के लिए 3226 स्टूडेंट्स ने आजमाया भाग्य

मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय की ओर से पीएचडी प्रवेश (रीट) परीक्षा रविवार को उदयपुर और जयपुर शहरों में दो पारियों में आयोजित की गई। देश भर के विद्यार्थियों ने इस परीक्षा में उत्साह के साथ भाग लिया।  कुल 26 विषयों के लिए, 3226 विद्यार्थियों ने भाग्य आजमाया । 

विवि प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि उदयपुर में आठ परीक्षा केंद्र थे। इन केंद्रों पर कुलपति प्रो अमेरिका सिंह स्वयं फ्लाइंग टीम के साथ पहुँचे और व्यवस्थाएं देखी। डीन पीजी स्टडीज प्रोफेसर बीएल आहूजा, फ्लाइंग स्क्वायड के प्रभारी प्रोफेसर बीएल वर्मा उनके साथ रहे। रीट परीक्षा पहली बार उदयपुर के साथ ही राजधानी जयपुर में भी आयोजित हुई। वहां 5 परीक्षा केंद्र थे जहां राजस्थान विवि के कुलपति प्रो राजीव जैन ने दल के साथ जायजा लिया।

इस प्रवेश परीक्षा में करीब 5443 परीक्षार्थी ने आवेदन किया था लेकिन 3226 लोग ही परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षा दो पारियों में सुबह 10  से 12 बजे तक एवं दोपहर 2 से 4 तक आयोजित हुई। परीक्षा के बाद कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने घोषणा की कि अगले सत्र के लिए रीट परीक्षा अगले वर्ष जून में होगी।  इसके लिए  फॉर्म भरने की प्रक्रिया मार्च से शुरु हो जाएगी।