×

गिट्स में एक्सपर्ट टॉक का आयोजन 

बी.टेक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए सिक्योर मीटर के ह्यूमन रिर्सोस बिजनेस पार्टनर द्वारा दिया गया एक्सपर्ट टाॅक 

 

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए ‘‘इण्डस्ट्री एक्सपेक्टेशन-ए प्रोसपेक्टीव’’ पर सिक्योर मीटर के ह्यूमन रिर्सोस बिजनेस पार्टनर संजय एस श्रीवास्तव द्वारा विद्यार्थियों के मोटीवेशन के लिए एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन किया गया।

संस्थान के निदेशक डाॅ. विकास मिश्र ने बताया कि छात्रों के चौमुखी विकास तथा शिक्षण संस्थान एवं इण्डस्ट्री के बीच की दूरी को कम के लिए इस प्रकार के शैक्षणिक एक्टीविटी कराता रहता हैं, उसी के फलस्वरूप इस एक्सपर्ट टाॅक का आयोजन कराया गया। 

इस एक्सपर्ट टाॅक में मुख्य अतिथि संजय एस श्रीवास्तव ने छात्र-छात्राओं को मोटीवेट करते हुए कहा कि इन्जिनियर की सोच सिर्फ पैसा कमाना नहीं होना चाहिए बल्कि सृजनात्मक सोच रखते हुए हर उस चीज में इन्जिनियरिंग एप्लाई करना जिससे आम आदमी का जीवन सरल हो सके तथा कठिन से कठिन काम को स्मार्ट तरीके से कर सके। 

उन्होंने कहा छात्र अपनी असफलता से डरे नहीं अपितु पिछली गलतियों से सिखें जब आप अच्छा करेंगे अन्ततः उसका परिणाम अच्छा ही होगा। एक अच्छे वार्तालाप की शुरूआत एक अच्छे श्रोता से ही होती हैं। इसलिए हमें हर बात को अच्छे से सुनकर उस विचार करना चाहिए। अपने काम से प्यार करें तथा जीवन में आने वाली हर चुनौतियों का सहर्ष स्वीकार करें तभी आप एक अच्छा इन्जिनियर बन पायेंगे। 

इसके अतिरिक्त मुख्य अतिथि ने इण्डस्ट्री को शिक्षण संस्थान से आने वाले विद्यार्थियों से क्या अपेक्षाएं होती हैं उस पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया। धन्यवाद ज्ञापन ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट हेड अरविन्द सिंह पेमावत द्वारा दिया गया तथा कार्यक्रम का संचालन डाॅ. दिपिका साहू द्वारा किया गया। वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड एवं निदेशक आई.क्यू.ए.सी. डाॅ. सुधाकर जिंदल सहित पूरा गीतांजली परिवार इस अवसर का लाभ उठाया।