×

गिट्स एवं पुणे स्थित सिविल इन्जिनियरिंग साॅफ्टवेयर अकादमी के मध्य करार

दो बडे संस्थानों के साथ आने से विद्यार्थियों के इनोवेटिव सोच को बढावा मिलेगा
 

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर तथा पुणे स्थित सिविल इन्जिनियरिंग साॅफ्टवेयर अकादमी के मध्य करार हुआ। यह करार गिट्स के डायरेक्ट डाॅ. एन.एस. राठौड तथा सिविल इन्जिनियरिंग साॅफ्टवेयर अकादमी के निदेशक हितेष लाहोटी द्वारा समझौता प्रपत्रों के आदान प्रदान करके किया गया। 

संस्थान के निदेशक डाॅ. एन. एस. राठौड ने बताया कि संस्था विगत कई वर्षों से शैक्षणिक कार्यो के अतिरिक्त छात्रों में तकनीकी दक्षता एवं क्षमताओं को विकसित करने के लिए प्रयासरत हैं जिससे छात्र-छात्राओं को इण्डस्ट्री ओरिएंटेड बनाने में मदद मिलती हैं। आज के डिजीटल युग में सिविल आधारित कम्प्युटर ज्ञान का होना अतिआवश्यक हैं क्योंकि कम्प्युटर साॅफ्टवेयर की सहायता से हम भिन्न-भिन्न प्रकार के प्रभावी कन्सट्रक्शन बना सकते है तथा उसको सिमिलेट करके भविष्य में बनने वाले डिजाइन को देखकर उसका एनालिसिस कर सकते हैं। दो बडे संस्थानों के साथ आने से विद्यार्थियों के इनोवेटिव सोच को बढावा मिलेगा।

गिट्स के सिविल इन्जिनियरिंग के विभागाध्यक्ष डाॅ. मनीष वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि इस करार के तहत पुणे स्थित अकादमी द्वारा सिविल संकाय के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न साॅफ्टवेयर की ट्रेनिंग, इन्टरर्नशिप, एक्सपर्ट व्याख्यान एवं रिसर्च सम्बन्धित कार्याशालाओं का आयोजन किया जायेगा। 

सिविल इन्जिनियरिंग साॅफ्टवेयर अकादमी के निदेशक हितेष लाहोटी के अनुसार भविष्य में डिजिटल कन्सट्रक्शन की महत्ता को देखते हुए अकादमी द्वारा राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे विभिन्न प्रोजेक्ट के माध्यम से छात्रों को विभिन्न साॅफ्टवेयर एवं तकनीक से अवगत कराया जायेगा। जो कि प्लेसमेंट में छात्रों के चयन होने के अवसरों को बढाएगा। कार्यक्रम का संचालन असिस्टेंट प्रो. अंजली धाबाई द्वारा किया गया इस अवसर पर विभिन्न संकाय प्रमुख एवं सदस्यगण मौजुद रहे।