×

MLSU नॉर्थ कैंपस में गर्ल्स कॉलेज की नींव

आने वाले शैक्षणिक सत्र में गर्ल्स कॉलेज विधिवत प्रारंभ करेंगे-कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह

 

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के नाथद्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर  बिलोता में बनने जा रहे  नॉर्थ केंपस  में कुलपति प्रो अमेरिका सिंह ने विश्वविद्यालय गर्ल्स कॉलेज का भूमिपूजन किया और नींव रखी 

हाल ही में 25 नवंबर को राज्य सरकार द्वारा आवंटित भूमि पर राज्यपाल और कुलाधिपति ने परिसर का शिलान्यास किया था। इसी मौके पर अपने उद्बोधन में कुलपति ने गर्ल्स कॉलेज आगामी सत्र से संचालित करने की बात कही थी। साईट प्लान के हिसाब से यूनिवर्सिटी गर्ल्स कॉलेज की जगह चिन्हित करके आज विधिवत भवन नींव लगाई गई ।

डॉ योगेश पालीवाल, पं. रवि सुखवाल एवं वैदिक पंडितों ने मन्त्रोच्चार के साथ वास्तु पूजन, नवग्रह शांति, गणपति पूजन, षोडश मातृका, दश दिग्पाल आदि का पूजन किया गया और हवन कराया गया । भवन के लिए पाँच शिलाओं का पूजन कर नींव में प्रतिष्ठित किया गया।

कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह ने इस मौके पर कहा कि यह परिसर न्यूनतम लागत में तैयार किया जाएगा और इसे समय से पहले पूरा करने का प्रयास किया जाएगा । आगामी सत्र में यहाँ विज्ञान संकाय में प्रथम वर्ष की कक्षाएँ शुरु कर दी जाएँगी  और योजना के अनुसार निर्माण कार्य जारी रहेगा ।

इस अवसर पर उत्तरी परिसर के अधिष्ठाता प्रो नीरज शर्मा, विश्वविद्यालय अभियन्ता राकेश जैन, आर्किटेक्ट राहुल दहिया, एच. काजी और स्थानीय निकासी मौजूद रहे।