×

गिट्स को "बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज -2021" का ख़िताब

आर के  मॉल उदयपुर में 02 दिन से चल रहे "एजुकेशन फेयर" में  हासिल हुआ ख़िताब 
 

गीतांजलि इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक ने एक बार फिर इतिहास दोहराते हुए पूरे उदयपुर जोन में "बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज -2021" का ख़िताब हासिल किया।

संस्थान के निदेशक डॉ विकास मिश्र ने बताया कि आर के  मॉल उदयपुर में 02 दिन से चल रहे "एजुकेशन फेयर" में तक़रीबन 1500 से अधिक छात्र - छात्राओ ने इस शैक्षणिक एक्सिबिशन में पधारते हुए करियर कॉउंसलिंग में भाग लिया। इसी फेयर में उदयपुर के नामी गिरामी शिक्षण संस्थान जैसे गिट्स, एम पी यू टी उदयपुर, सिंघानिया विश्वविद्यालय और विद्याभवन आदि तकनिकी संस्थान मेले की शोभा बढ़ा रहे थे। इसी अवसर पर गिट्स को "बेस्ट इंजीनियरिंग कॉलेज -2021" का ख़िताब हासिल हुआ। 

पी आर ओ मोहित माथुर के अनुसार यह ख़िताब तकनिकी शिक्षा में उत्कृठता,शिक्षक छात्र का अनुपात, क्वालिटी एजुकेशन, प्लेसमेंट, अच्छे इंफ्रास्ट्रक्टर, रिसर्च एवं इनोवेशन  तथा समाज के प्रति योगदान के आधार पर मिला है। यह ख़िताब युसीसीआई के चेयरमैन कोमल कोठरी तथा आर  के मॉल के निदेशक राजू कोठारी द्वारा प्रदान किया गया।

इस अवसर पर वित्त नियंत्रक बी एल जागीड ने कहा कि हम सबको और अधिक जिम्मेदार बनते हुए वैश्विक स्तर पर कार्य करना होगा जिससे तकनिकी शिक्षा की अलख कोने कोने में जगा सके क्योकि तकनिकी शिक्षा ही एक ऐसी माध्यम है जिसके आविष्कार न केवल मानव जीवन को सरल एवं स्मार्ट बनाते हैं बल्कि देश के विकास और सुरक्षा में महती भूमिका निभाते हैं। 

फेयर में गिट्स के सहायक प्रो लतीफ़ खान ने विद्यर्थियों द्वारा बनाये गए रिसर्च और इनोवेटिव प्रोजेक्ट को दर्शाया, जिससे मेले में सम्मलित छात्र एवं छात्राओं ने देखा, समझा और उसकी प्रायोगिक जानकारी प्राप्त की। सहायक प्रो सौरभ पोरवाल, डॉ मुकेश चौधरी और सहायक प्रो अभिषेक जोशी का योगदान प्रशंसनीय रहा।