×

गिट्स के विद्यार्थियों ने स्टार्टटप प्रतियोगिता ‘‘ग्लोबल पिच’’ में लहराया परचम

जिसमें गिट्स की टीम ‘‘वर्कर खोजो’’ को द्वितीय तथा टीम टेक्नो ड्यूड को सप्तम स्थान प्राप्त हुआ

 

इस स्टार्टटप प्रतियोगिता में 40 से ज्यादा शिक्षण संस्थाओं ने भाग लिया

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में विद्यार्थियों ने टी.आई.ई. के बेनर तले हुई स्टार्टटप प्रतियोगिता ग्लोबल पिच में द्वितीय एवं सप्तम स्थान प्राप्त करके इण्डस्ट्रियल पटल पर अपनी दस्तक दी हैं। 

संस्थान निदेशक डाॅ. विकास मिश्र ने बताया कि टी.आई.ई. द्वारा आयोजित यह पिच प्रतियोगिता छोटे-छोटे उद्यमियों के लिए एक मंच हैं जो शुरूआति स्टार्टटप में इण्डस्ट्रियल फीचर डाल कर उसको इण्डस्ट्रियल प्लेटफोर्म पर लाते हैं। इस स्टार्टटप प्रतियोगिता में 40 से ज्यादा शिक्षण संस्थाओं ने भाग लिया। जिसमें गिट्स की टीम ‘‘वर्कर खोजो’’ को द्वितीय तथा टीम टेक्नो ड्यूड को सप्तम स्थान प्राप्त हुआ। 

मेकेनिकल इन्जिनियरिंग विभागाध्यक्ष डाॅ. दीपक पालीवाल के अनुसार स्टार्टटप प्रतियोगिता ग्लोबल पिच में विजयी टीम वर्कर खोजो ने एक मोबाइल एप्प का निर्माण किया हैं। जिसकी सहायता से विभिन्न प्रकार के वर्कर को ढूंढने में सहायता मिलेगी। इस टीम को उदयपुर की प्रसिद्ध डिजीटल मार्केटिंग ऑब्ज़र्व ऑनलाइन मेंटरशिप प्रदान करेगी। 

टीम टेक्नो ड्यूड ने अल्ट्रा वायलेट डिस्क इंफेक्शन रोबोर्ट बनाया हैं जिसकी सहायता से किसी भी रूम को दूर से ही डिस्क इंफेक्ट कर सकते हैं। इस स्टार्टटप को उदयपुर की प्रसिद्ध कम्पनी पायरोटेक इलेक्ट्रोनिक्स मेंटरशिप प्रदान करेगी। आई.क्यू.ए.सी. निदेशक डाॅ. सुधाकर जिंदल एवं वित्त नियंत्रक बी.एल. जांगिड ने छात्रों की इस महान उपलब्धि पर बधाई दी है।