×

पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज के स्टूडेंट्स द्वारा रजिस्ट्रेशन नंबर की मांग को लेकर भूख हड़ताल समाप्त

छात्रों ने मांग पूरी नहीं होने पर फिर से भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी है

 

उदयपुर 23 मई 2023 । उमरड़ा स्थित पेसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज के स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन नंबर की मांग पिछले कई लंबे समय से कर रहे हैं, इसको लेकर वह सोमवार को फिर से एक बार भूख हड़ताल पर बैठे थे लेकिन मंगलवार को उनकी भूख हड़ताल कॉलेज के प्रिंसिपल द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद खत्म हुई।

मंगलवार को कॉलेज के  प्रिंसिपल विजय सिंह रावत ने भूख हड़ताल पर बैठे पूर्व छात्रों को जूस पिलाकर उनकी हड़ताल खत्म कराई। कॉलेज प्रशासन ने पूर्व छात्रों की मांग को 2 दिन में पूरा करने का आश्वासन भी दिया है। तो वहीं छात्रों ने भी मांग पूरी नहीं होने पर फिर से भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी है।

प्रदर्शन कर रहे हैं कॉलेज के पूर्व छात्रों ने बताया कि उन्हें कॉलेज से पास आउट हुए करीब दो से तीन साल हो गए लेकिन उन्हें अभी तक रजिस्ट्रेशन नम्बर नहीं मिला है जिससे उन्हें नौकरी हासिल करने में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल रजिस्ट्रेशन नम्बर की नौकरी करने के लिए जरूरत पड़ती है ऐसे में रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं होने से कई छात्रों को नौकरी से वंचित होना पड़ रहा है।

छात्रों ने कहा कि इससे पहले भी उन्हें 1 महीने का आश्वासन दिया गया था, तब पुलिस द्वारा कई छात्रों पर लाठीचार्ज करते हुए उन्हें घायल भी कर दिया गया था। उस वक्त कॉलेज प्रशासन ने स्टाम्प पर 5 दिन के अंदर मांग पूरी करने का लिखित आश्वासन दिया था लेकिन 25 दिन से ज्यादा बीतने के बावजूद मांग पूरी नहीं हुई। ऐसे में मजबूरन छात्रों को फिर से भूख हड़ताल पर उतरना पड़ा।