×

PM मोदी के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में JNV मावली का छात्र हुआ शामिल

दिल्ली से लौटेने पर किया प्रतीक का स्वागत

 

उदयपुर, 31 जनवरी 2024। स्कूलों में बोर्ड की परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन करते हैं। परीक्षा के दौरान छात्रों में होने वाले मानसिक तनाव को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम के जरिए स्कूली बच्चों से मिलते हैं। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में राजस्थान से केवल दो विद्यार्थियों का चयन हुआ, जिसमें प्रतीक भी शामिल है।

जिसमे उदयपुर जिले के पीएम श्री स्कूल जवाहर नवोदय विद्यालय मावली के कक्षा नवीं के छात्र प्रतीक माली के नई दिल्ली में प्रधानमंत्री के परीक्षा पे चर्चा 2024 कार्यक्रम में शामिल हुए । प्रतीक ने कहा कि प्रधानमंत्री ने वहां जो एक बात बताई जो हमें बहुत अच्छी लगी वो थी,' चुनौती को भी तुम चुनौती दे दो।' इस मार्गदर्शन के बाद मोदी ने हमसे हाथ मिलाकर हमारा हौसला बढ़ाया।

इस कार्यक्रम से वापस मावली लौटने पर प्रतीक का स्वागत किया गया। स्कूल के प्राचार्य डॉ. महबूब अली व विद्यालय परिवार ने छात्र का स्वागत किया।इस चर्चा का मुख्य उद्देश्य परीक्षार्थियों के तनाव को कम कर उनमें आत्मविश्वास जगाना व परीक्षा के लिए सजग व सहज बनाना था।