×

जयपुर में मेवाड़ सदन निर्माण के लिए जोबनेर कृषि विवि देगा 30 हज़ार स्क्वेयर फ़ीट जमीन

पूर्व कुलपति ने सरकार से मेवाड़ सदन बनाने के लिए स्थान देने की मांग की थी

 
सुखाड़िया विश्वविद्यालय का एक गेस्ट हाउस जयपुर में बनाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया था ताकि शिक्षक, विद्यार्थी, कर्मचारी एवम एलुमिनाई रुक सके

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय की ओर से जयपुर में प्रस्तावित मेवाड़ सदन के निर्माण के लिए जोबनेर कृषि विश्वविद्यालय ने 30 हज़ार स्कैयर फ़ीट जमीन देने के लिए सैद्धांतिक सहमति दे दी है। इस बारे में जल्द ही एमओयू किया जाएगा। इस संबंध में कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने जोबनेर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर जीत सिंह संधू से मुलाकात की तथा सहमति प्राप्त की।

इससे पूर्व कुलपति ने सरकार से मेवाड़ सदन बनाने के लिए स्थान देने की मांग की थी। कुलपति प्रो सिंह ने इस के लिए राज्यपाल कलराज मिश्र, विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी, प्रमुख शासन सचिव उच्च शिक्षा श्रुति शर्मा, प्रमुख शासन सचिव कृषि कुंजी लाल मीणा का आभार व्यक्त किया है।

उल्लेखनीय है कि सुखाड़िया विश्वविद्यालय का एक गेस्ट हाउस जयपुर में बनाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया था ताकि शिक्षक, विद्यार्थी, कर्मचारी एवम एलुमिनाई रुक सके। इस प्रस्ताव की स्वीकृति के लिए कुलपति ने दो माह से सम्बंधित लोगों से कई बार मुलाकात की एवं इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का आग्रह किया। सोमवार को इस पर कृषि विश्वविद्यालय ने यह भूमि सुखाड़िया विश्वविद्यालय को देने पर सहमति व्यक्त की है।