×

मालदीव का 15 सदस्यीय युवा दल आज से दो दिवसीय दौरे पर उदयपुर में

गुरुवार को महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का भ्रमण

 

13 नवंबर को माउंट आबू के लिए प्रस्थान करेगा

राज्य सरकार के युवा मामलात व खेल विभाग से प्राप्त युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत मालदीव का 15 सदस्यीय युवा दल गुरुवार 11 नवंबर को उदयपुर पहुंचेगा।

प्रोटोकॉल अधिकारी पुष्पेन्द्र सिहं शेखावत ने बताया कि प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार यह दल गुरुवार को महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का भ्रमण करेगा तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक एवं विद्यार्थियों एवं प्रतिनिधियों के साथ कृषि तकनीकी नवाचार पर संवाद करेंगा।

यह दल शुक्रवार 12 नवंबर को इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट (IIMU) का दौरा कर वहां संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक लेगा तथा आईआईएम की उपलब्धियों एवं कार्यक्रमों पर चर्चा की जाएगी। दोपहर भोजन के पश्चात यह दल स्थानीय स्वयंसेवी संगठनों का दौरा कर महिला सशक्तिकरण व बाल कल्याण के लिए किए जा रहे कार्यों का जायजा लेगा। दल 11 व 12 को रात्रि विश्राम उदयपुर में रहेगा तथा यह दल 13 नवंबर को माउंट आबू के लिए प्रस्थान कर जाएगा।

यह दल 15 नवंबर को पुनः उदयपुर पहुंचेगा तथा यहां से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगा। प्रदेश के युवा मामलात व खेल विभाग की ओर से इस कार्यक्रम के लिए नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी पवन घोसलिया को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।