×

MLSU: बीएड की परीक्षाएं 13 से, टाइम टेबल जारी

कोरोना के कारण  अब प्रत्येक शनिवार बंद रहेगा MLSU

 

अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा अगले सप्ताह

उदयपुर 25 सितंबर 2020। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में बीएड द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 13 अक्टूबर से शुरू होगी। इसका टाइम टेबल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। 

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. कुंजन आचार्य ने बताया कि इस परीक्षा में करीब 6 हज़ार विद्यार्थी भाग लेंगे। उक्त परीक्षाएं मूल बीएड पाठ्यक्रम की है। इंटीग्रेटेड कोर्स जिनमें बीएससी-बीएड अथवा बीए-बीएड की परीक्षाओं का टाइम टेबल भी अगले सप्ताह घोषित किया जाएगा। अभी तक जिन विद्यार्थियों ने अपने परीक्षा फॉर्म की हार्ड कॉपी जमा नहीं करवाई है वे तत्काल विश्वविद्यालय में जमा करवा दें।

अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा अगले सप्ताह 

परीक्षा नियंत्रक राजेश कुमावत ने बताया शेष बची सारी परीक्षाएं जल्द करवाई जाने की योजना है। इसके लिए परीक्षा विभाग के कर्मचारी दिन रात मेहनत करके तैयारी कर रहे हैं। अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं  का टाइम टेबल एक दो दिन में जारी किया जाएगा तथा परीक्षाएं अगले सप्ताह शुरू करने की योजना है । इनके परीक्षा फॉर्म भरने का की प्रक्रिया जारी है। जिन विद्यार्थियों ने अभी तक अपना परीक्षा फॉर्म नहीं भरा हैं वे तत्काल भर दे ताकि अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं में शामिल हो सके।

कोरोना के कारण  अब प्रत्येक शनिवार बंद रहेगा सुविवि

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के समस्त कर्मचारी एवं शिक्षक प्रत्येक शनिवार को वर्क फ्रॉम होम करेंगे। इस आशय का आदेश शुक्रवार को जारी किया गया। 

प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि प्रशासनिक कार्यालय एवं समस्त संगठक महाविद्यालयों में शनिवार को शैक्षणिक कार्यालय बंद रहेंगे तथा कर्मचारी अपने घर से ही काम करेंगे। बहुत जरूरी होगा तो उन्हें बुलाया जा सकता है। हालांकि अभी परीक्षा चल रही है इसलिए जिन केंद्रों पर परीक्षा होनी है, उन केंद्रों को इस आदेश से मुक्त रखा गया है। जिन लोगों की परीक्षा में ड्यूटी लगी है वह अनवरत काम करेंगे एवं केंद्र अधीक्षक के आदेशों की पालना करेंगे।