×

प्रोफेसर घनश्याम सिंह राठौड़ और प्रोफेसर नीरज शर्मा सुविवि प्रबंध-मंडल के सदस्य मनोनीत

प्रो. शर्मा अनेक ग्रन्थों के लेखक और संपादक तथा विगत लगभग एक दशक से सुविवि में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत
 
प्रो घनश्याम सिंह राठौड़ वर्तमान में विज्ञान महाविद्यालय के अधिष्ठाता पद पर कार्यरत 

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह ने गणित एवं सांख्यिकी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो घनश्याम सिंह राठौड़ एवं संस्कृत विभाग के आचार्य एवं अध्यक्ष डॉ. नीरज शर्मा को बोर्ड ऑफ मेनेजमेंट का सदस्य मनोनीत किया है ।  संस्कृत शास्त्र और प्राचीन भारतीय ज्ञान परम्परा के अध्येता प्रो.नीरज शर्मा ने  शिक्षा जगत् की  सर्वोच्च डी.लिट्. उपाधि अर्जित की है।

प्रो. शर्मा अनेक ग्रन्थों के लेखक और संपादक हैं तथा विगत लगभग एक दशक से सुविवि में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। प्राचीन ज्ञान- विज्ञान के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए प्रो. नीरज शर्मा को राज्य सरकार एवं भारत सरकार द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। प्रो. शर्मा को राजेन्द्र पुरस्कार- सरस्वतीसम्मान, पराशरमुनि पुरस्कार, महर्षि खड्गनाथमिश्र सम्मान तथा महाराणा मेवाड़ फाउंडेशन - हारीत राशि पुरस्कार के साथ भारत के राष्ट्रपति द्वारा बादरायण व्यास राष्ट्रपति सम्मान से भी अलंकृत किया जा चुका है।

मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय के संस्थागत और अकादमिक विकास - विस्तार की अनेक परियोजनाओं में दोनों ही प्रोफेसर संलग्न है। प्रो. घनश्याम सिंह राठौड़ और प्रो. नीरज शर्मा दोनों को दूसरी बार प्रबन्ध मण्डल का सदस्य बनाया गया है। प्रो घनश्याम सिंह राठौड़ वर्तमान में विज्ञान महाविद्यालय के अधिष्ठाता पद पर कार्यरत हैं