×

MLSU:2024 की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं

सभी पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 25 दिसंबर निर्धारित की गई है

 

उदयपुर 15 दिसंबर 2023। मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत सभी संघटक और संबद्ध कॉलेजों के नियमित स्टूडेंट्स के लिए वर्ष 2024 की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। ये आवेदन कॉलेजों में कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय में स्नातक में प्रथम सेमेस्टर के नियमित स्टूडेंट्स के लिए हैं। सभी पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 25 दिसंबर निर्धारित की गई है।

यूनिवर्सिटी परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजेश कुमावत ने बताया कि सभी स्टूडेंट्स को परीक्षा आवेदन की हार्ड कॉपी संबंधित कॉलेजों में 28 दिसंबर तक अनिवार्य रूप से जमा करानी होगी। स्टूडेंट्स को परीक्षा आवेदन करने से पहले एबीसी पंजीकरण अनिवार्य रूप से कराना होगा। यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (यूजीसी) नई दिल्ली ने देश की सभी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटीज को एकेडमिक बैंक ऑफ क्रेडिट्स (एबीसी) के क्रियान्वयन के लिए निर्देश जारी किए हैं।

एकेडमिक बैंक ऑफ क्रेडिट्स छात्रों द्वारा अर्जित क्रेडिट को ध्यान में रखते हुए डिग्री/डिप्लोमा/सर्टिफिकेट प्रदान करने के लिए एबीसी के साथ पंजीकृत उच्च शिक्षण संस्थान से छात्रों द्वारा अर्जित एकेडमिक क्रेडिट को डिजिटल रूप से संग्रहित करेगा। सभी स्टूडेंट्स (नव प्रवेशित एवं पूर्व प्रवेशित) को एबीसी आईडी बताना अनिवार्य होगा। इस संबंध में अधिक जानकारी यूनिवर्सिटी बेवसाइट पर भी उपलब्ध है।