×

MLSU: साइंस कॉलेज की प्रथम महिला डीन प्रोफेसर कनिका शर्मा ने पदभार ग्रहण किया

प्रोफेसर शर्मा के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अनेक शोध पत्र एवं पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं
 
प्रोफेसर शर्मा ने कहा कि सभी संकाय सदस्यों को साथ ले कर चलना, रूसा अनुदान को पूर्ण खर्च कर एवं उपादेयता सुनिश्चित करना तथा विज्ञान संकाय को विश्व स्तर पर ले जाना ही उनका मुख्य उद्देश्य होगा। 

उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के विज्ञान महाविद्यालय के अधिष्ठाता के पद पर प्रोफेसर कनिका शर्मा ने आज सायं 3:1 5 बजे पदभार ग्रहण किया। 

आज सुबह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने प्रोफेसर शर्मा को विश्वविद्यालय के विश्वविद्यालय विज्ञान महाविद्यालय में अधिष्ठाता नियुक्त करने के आदेश पारित किये। अपने कार्यभार ग्रहण करने के साथ प्रोफेसर शर्मा ने कहा कि सभी संकाय सदस्यों को साथ ले कर चलना, रूसा अनुदान को पूर्ण खर्च कर एवं उपादेयता सुनिश्चित करना तथा विज्ञान संकाय को विश्व स्तर पर ले जाना ही उनका मुख्य उद्देश्य होगा। 

कार्यभार ग्रहण करने के दौरान प्रोफेसर एन. लक्ष्मी, प्रोफेसर के. बी. जोशी, प्रोफेसर जी. इस. राठौर, प्रोफेसर अतुल त्यागी, प्रोफेसर सुधीश कुमार, प्रोफेसर बी. एल वर्मा, प्रोफेसर एम्. एस. ढाका, योग समन्यक डॉ. दीपेंद्र सिंह सहित अनेक संकाय सदस्य, वरिष्ठ प्रशासानिक अधिकारी श्री सुरेश नागदा, सभी विभागों के कर्मचारी एवं महाविद्यालय के कर्मचारी उपस्थित थे।

प्रोफेसर शर्मा के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अनेक शोध पत्र एवं पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। उल्लेखनीय है कि प्रोफेसर शर्मा NAAC की सदस्या है, इन्होने भारत के विभिन्न विश्ववबिद्यालयों को NAAC ग्रेडिंग प्रदान की है और राज्य स्तरीय क्वालिटी अश्योरेंस सेल की सदस्या भी है तथा वे अनेक राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर कई महत्वपूर्ण कमिटियों की संयोजक एवं सदस्या भी रही है तथा राजस्थान के शिक्षाविदों में प्रोफेसर शर्मा का नाम बहुत मेहनती व कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में जाना जाता