×

MLSU - कॉलेज खोलने को लेकर तैयारियों की समीक्षा के लिए कुलपति ने किया सम्बद्ध कॉलेजों के प्राचार्यों से संवाद

18 जनवरी को सरकार ने कॉलेज खोलने का निर्णय किया है

 
अगले सप्ताह कॉलेज खोलने को लेकर तैयारियों की समीक्षा

उदयपुर। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो अमेरिका सिंह ने 18 जनवरी को शुरू हो रही कक्षाओं को लेकर संभाग के सम्बद्ध कॉलेजों के प्राचार्यों से ऑनलाइन संवाद किया एवम अगले सप्ताह कॉलेज खोलने को लेकर तैयारियों की समीक्षा की।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि संभाग के 150 संबद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ संवाद के दौरान कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने कहा कि 18 जनवरी को सरकार ने कॉलेज खोलने का निर्णय किया है, इसके तहत हम सभी को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना है और विद्यार्थियों को स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति जागरूक भी बनाना है। 

उन्होंने कहा कि नए विद्यार्थियों का स्वागत , ओरियंटेशन कार्यक्रम एवं अन्य गतिविधियां आयोजित की जाए। कुलपति ने परीक्षा प्रणाली एवं मूल्यांकन के लिए सभी से सुझाव मांगे। कुलपति ने प्रवेश बढ़ाने एवं विद्यार्थियों को रचनात्मक कार्यों से जोड़ने, उनको रोजगार परक पाठ्यक्रमों एवं अन्य कार्यक्रमों की जानकारी देने के लिए जागरूक बनाने पर बल दिया। 

ऑनलाइन संवाद में परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश कुमावत ने परीक्षा संबंधी समस्याओं और जिज्ञासाओं का समाधान किया। इस ऑनलाइन संवाद कार्यक्रम का संचालन डॉ कुंजन आचार्य ने किया। इस अवसर पर चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर बीएल वर्मा छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रोफेसर पूरणमल यादव भी उपस्थित थे।