×

राजसमन्द जिले में बनेगा MLSU का दूसरा कैंपस

श्री नाथ जी एक्सीलेंस सेंटर होगा नाम

 

नई शिक्षा निती के अनुरुप इस एक्सीलेंट सेंटर की स्थापना का जा रही है

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय अपना द्वितीय कैंपस राजसमंद जिले में स्थापित करेगा। इसका नाम श्रीनाथजी एक्सीलेंस सेंटर होगा। इसके लिए जमीन आवंटन की प्रक्रिया जल्द पूरी करने के लिए कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने जिला कलेक्टर राजसमंद से मुलाकात की। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि विश्वविद्यालय का दूसरा कैंपस नाथद्वारा एवं राजसमंद के मध्य स्थित डाबियों का गुड़ा गांव में स्थापित किया जाएगा, जहां 15 एकड़ जमीन राज्य सरकार उपलब्ध करवाएगी।

24 नवंबर 2020 को आयोजित एकेडमिक काउंसिल के निर्णय के अनुसार वहां श्रीनाथजी एक्सीलेंस सेंटर नाम से दूसरा परिसर स्थापित होगा। इसमें सभी विषयों का अध्यापन कार्य करवाया जाएगा। नई शिक्षा नीति के अनुरूप इस एक्सीलेंट सेंटर की स्थापना की जा रही है। राज्य सरकार ने पूर्व में जमीन आवंटन की स्वीकृति प्रदान कर दी थी लेकिन अभी इसकी पूरी प्रक्रिया नहीं हो पाई है।

इसके लिए कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने राजसमंद के जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल से मुलाकात की एवं भूमि आवंटन एवं हस्तांतरण की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने का आग्रह किया। राजसमंद जिला कलेक्टर ने कुलपति को कहा कि शीघ्र ही यह कार्य पूरा कर दिया जाएगा।