×

आरएएस तैयारी के लिए मॉक टेस्ट 20 व 23 को

इच्छुक प्रतिभागी को गूगल फॉर्म के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है।
 
सामान्य ज्ञान एवं सामान्य विज्ञान प्रथम मॉक टेस्ट का आयोजन 20 अक्टूबर को तथा सामान्य विज्ञान द्वितीय मॉक टेस्ट का आयोजन 23 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा

उदयपुर 18 अक्टूबर 2021। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित करवाई जा रही राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रतिभागियों की ओर से स्वयं को जांचने एवं अपनी तैयारी को सुदृढ़ करने में उनकी सहायता के लिए आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा की ओर से 20 व 23 अक्टूबर को सामान्य ज्ञान प्रश्न पत्र से संबंधी दो मॉक टेस्ट ऑनलाइन माध्यम से आयोजित करवाए जाएंगे।

राजकीय मीरा कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. शशी सांचीहर ने बताया कि इस मॉक टेस्ट में भाग लेने के लिए इच्छुक प्रतिभागी को गूगल फॉर्म के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है। जो कि पूर्णतया निशुल्क है। रजिस्ट्रेशन लिंक और परीक्षा संबंधी अन्य जानकारी के लिए आयुक्तालय की वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। प्रतिभागी मॉक टेस्ट आयोजन तिथि तक कभी भी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। 

सामान्य ज्ञान एवं सामान्य विज्ञान प्रथम मॉक टेस्ट का आयोजन 20 अक्टूबर को तथा सामान्य विज्ञान द्वितीय मॉक टेस्ट का आयोजन 23 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। इस मॉक टेस्ट में प्रश्नों की संख्या 150-150 होगी। अधिकतम अंक भी 150 होंगे। तथा इसमें कोई भी नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। परीक्षा प्रश्न उत्तर शीट को सबमिट करते ही परीक्षार्थी को अपना स्कोर स्वयं पता चल सकेगा।